Move to Jagran APP

यस बैंक ने आरबीआई से सीईओ राणा कपूर की अवधि बढ़ाने की मांग की

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) से कम से कम 30 अप्रैल, 2019 तक कपूर की अवधि का विस्तार करने का अनुरोध करेगा।

By NiteshEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 11:12 AM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 11:12 AM (IST)
यस बैंक ने आरबीआई से सीईओ राणा कपूर की अवधि बढ़ाने की मांग की
यस बैंक ने आरबीआई से सीईओ राणा कपूर की अवधि बढ़ाने की मांग की

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। निजी क्षेत्र के यस बैंक बोर्ड अपने प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राणा कपूर के कार्यकाल का विस्तार सितंबर 2019 तक करने पर विचार कर रहा है। मंगलवार को अधिसूचना जारी करते हुए बैंक के बोर्ड ने कहा कि वह सबसे पहले रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) से कम से कम 30 अप्रैल, 2019 तक कपूर की अवधि का विस्तार करने का अनुरोध करेगा। यदि भारतीय रिजर्व बैंक यस बैंक के बोर्ड के अनुरोध को मंजूरी देता है, तो बोर्ड राणा कपूर के विस्तार को 30 सितंबर 2019 तक बढ़ाने के बारे में सोचेगा। बैंक ने कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश के लिए एक खोज एवं चयन समिति गठित करने का भी फैसला किया है।

loksabha election banner

बता दें कि केंद्रीय बैंक ने कपूर को 31 जनवरी 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है। बैंक ने कहा है कि इस बीच का जो समय है वह यस बैंक और उसके कामकाज की देखरेख के अलावा एक नए पदाधिकारी को ढूंढने में मदद करेगा। उधर, इंडस्ट्री एक्सपर्ट का मानना है कि ऐसी संभावना बहुत कम है कि आरबीआई विस्तार के लिए भेजे गए अनुरोध पर मंजूरी देगा।

मालूम हो कि रिजर्व बैंक ने पिछले सप्ताह कपूर के लिए बोर्ड की ओर से मांगे गए तीन साल के विस्तार को घटाकर उन्हें सिर्फ 31 जनवरी 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है। केंद्रीय बैंक ने यस बैंक से कपूर का उत्तराधिकारी तलाशने को कहा था। इस पर बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कपूर के स्थान पर उचित व्यक्ति की तलाश करने में समय लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.