Move to Jagran APP

यस बैंक ने ब्रह्म दत्त को बनाया गैर कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन

शेयर बाजारों को दी जानकारी में यस बैंक ने कहा कि दत्त जुलाई, 2013 से ही बैंक के साथ स्वतंत्र निदेशक के रूप में जुड़े हुए हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 01:49 PM (IST)
यस बैंक ने ब्रह्म दत्त को बनाया गैर कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन
यस बैंक ने ब्रह्म दत्त को बनाया गैर कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। निजी क्षेत्र के कर्जदाता यस बैंक ने शनिवार को कहा कि उसने ब्रह्म दत्त को गैर-कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन नियुक्त किया है। एक बयान में बैंक ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) द्वारा 11 जनवरी को भेजे एक पत्र के तहत बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट, 1949 का पालन करने के लिए उसने दत्त को चार जुलाई, 2020 तक के लिए गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया है। दत्त उस दिन 70 वर्ष की आयु पूरी कर लेंगे, लिहाजा वे उसके बाद बैंक के चेयरमैन पद पर नहीं रह सकते।

loksabha election banner

शेयर बाजारों को दी जानकारी में यस बैंक ने कहा कि दत्त जुलाई, 2013 से ही बैंक के साथ स्वतंत्र निदेशक के रूप में जुड़े हुए हैं। उन्होंने पिछले साढ़े पांच वर्षो के दौरान बैंक की लगभग सभी उप-समितियों में योगदान दिया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के 37 वर्षो के कार्यकाल में दत्त कर्नाटक और केंद्र सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। वे कैबिनेट सचिवालय में सचिव के पद पर रहने के अलावा साढ़े तीन वर्षो तक सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के भी सचिव रहे हैं।

गौरतलब है कि बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर इस वर्ष के आखिर में पद छोड़ देंगे। पिछले सप्ताह बैंक ने कहा था कि उनके संभावित उत्तराधिकारियों की तलाश कर ली गई है और संभावित नामों में से किसी एक के अनुमोदन के लिए सूची आरबीआइ को भेजी जा चुकी है। शुक्रवार को सूत्रों ने बताया कि बैंक ने कपूर के उत्तराधिकारी के लिए दो नाम तलाश किए हैं। उनमें एक बैंक के ही अधिकारी रजत मोंगा हैं, जबकि एक किसी विदेशी बैंक के सीईओ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.