नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। विप्रो के एग्जिक्युटिव चेयरमैन अजीम प्रेमजी के सैलरी पैकेज में एक साल में 95 फीसदी की वृद्दि हुई है। वित्त वर्ष 2018-19 में उन्होंने 262,054 डॉलर (करीब 1.81 करोड़ रुपये) रुपये का सैलरी पैकेज लिया। विप्रो की ओर से मंगलवार को रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी गई है।

विप्रो की ओर से रेग्युलेटरी फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, साल 2018-19 में अजीम प्रेमजी को सैलरी और अलाउंस के रूप में करीब 43 लाख मिले। उनका वेरिएबल पे 91 लाख था। उन्हें 38 लाख अन्य मदों में और करीब 9 लाख रुपये लॉन्ग टर्म कॉम्पेंसेशन मिला।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह विप्रो ने कहा था कि अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को रिटायर हो रहे हैं और इसके बाद कंपनी की बागडोर बेटे रिशद के हाथ में आ जाएगी। कंपनी की 53 साल तक अगुआई करने वाले प्रेमजी अगले महीने 74 साल के हो जाएंगे। वे विप्रो में एग्जिक्युटिव चेयरमैन पद से रिटायर होने जा रहे हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, बेंगलुरु बेस्ड आईटी कंपनी को संभालने जा रहे अजीम प्रेमजी के बेटे रीशद प्रेमजी 2018-19 में करीब 6.8 करोड़ रुपये का पैकेज घर ले गए थे। रिशद प्रेमजी की सैलरी में वित्त वर्ष 2018 की तुलना में 9.1 फीसदी वृद्धि हुई है। वहीं विप्रो के सीईओ आबिदाली जेड नीमचवाला के पैकेज में 41 फीसद की वृद्धि हुई और उन्हें करीब 27.3 करोड़ रुपये मिले। आबिदाली जेड नीमचवाला को सैलरी और अलाउंसेज के रूप में करीब 7 करोड़ रुपये मिले, उन्हें 6 करोड़ रुपये कमीशन-वेरिएबल पे के रूप में मिले। वहीं 13 करोड़ रुपये अन्य मदों में और शेष लॉन्ग टर्म कॉम्पेंसेशन के रूप में मिले।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप