Move to Jagran APP

सौदे के 3 दिन बाद 3 घंटे के लिए वॉट्स एप्प का सर्वर डाउन

मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप का सर्वर डाउन होने के कारण इसके 45 करोड़ ग्राहकों को शनिवार को कई घंटों तक सेवा से वंचित रहना पड़ा। वॉट्स एप्प के सर्वर में यह खराबी फेसबुक से 1

By Edited By: Published: Mon, 24 Feb 2014 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2014 10:47 AM (IST)
सौदे के 3 दिन बाद 3 घंटे के लिए वॉट्स एप्प का सर्वर डाउन

न्यूयॉर्क। मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप का सर्वर डाउन होने के कारण इसके 45 करोड़ ग्राहकों को शनिवार को कई घंटों तक सेवा से वंचित रहना पड़ा। वॉट्स एप्प के सर्वर में यह खराबी फेसबुक से 19 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे के तीन दिन बाद सामने आई है।

loksabha election banner

वॉट्स एप्प ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि हम सर्वर से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि जल्दी ही यह समस्या दूर कर ली जाएगी। कंपनी के इस ट्वीट को करीब 25,000 बार रीट्वीट किया गया। इससे खराबी को लेकर तरह-तरह की अटकलों का सिलसिला भी शुरू हुआ क्योंकि फेसबुक से कंपनी के अधिग्रहण सौदे के ठीक बाद यह मुसीबत सामने आई है।

पढि़ये वॉट्स एप्प के सफर की ये हैरान कर देने वाली कहानी.

शनिवार को वॉट्स एप्प उपयोगकर्ता इस एप से कनेक्ट नहीं हो पा रहे थे, वहीं कुछ उपयोगकर्ताओं का कहना है कि उनके मैसेज भेजे नहीं जा रहे। वॉट्स एप्प ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि यह समस्या कब शुरू हुई और कितनी देर चली। हालांकि, वेबसाइट टेकक्रंच डॉट कॉम का कहना है कि वॉट्स एप्प पर साइनअप करने वालों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी और उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ने से सर्वर ओवरलोड हुआ होगा। बुधवार को फेसबुक द्वारा इसके अधिग्रहण की घोषणा से इसकी पब्लिसिटी में इजाफा हुआ है।

पढ़ें : वॉट्स एप्प से जुड़ी इन दिलचस्प बातों पर जरा गौर करें.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.