नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। वॉरेन बफेट की बर्कशायर हैथवे इंक ने वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड में एक छोटी हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी कर ली है। वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड पेटीएम की पैरेंट कंपनी है। इस भारतीय कंपनी में बफेट का यह पहला निवेश होगा। इस मामले पर नजर रखने वाले दो लोगों के जरिए यह जानकारी सामने आई है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि पेटीएम जो कि भारत की सबसे बड़ी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर है ने फरवरी की शुरुआत में भी बर्कशायर हैथवे से 2,200 से 2,500 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाने के संबंध में बातचीत की थी, जिसकी वैल्यूएशन करीब 10 से 12 बिलियन डॉलर के आसपास थी।

इस संबंध में जब बर्कशायर हैथवे से मेल के जरिए जानकारी मांगी गई, लेकिन कंपनी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। वहीं पेटीएम ने भी टिप्पणी मांगने वाले ई-मेल के संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। माना जा रहा है कि इस डील की घोषणा अगले एक से दो हफ्तों में हो सकती है, जो कि बर्कशायर हैथवे का भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम में पहला निवेश होगा। साथ ही यह बफेट की कंपनी का किसी निजी प्रौद्योगिकी कंपनी में पहला निवेश भी होगा।

पूर्व में, बर्कशायर हैथवे ने कुछ पब्लिक लिस्टेड टेक कंपनियों, विशेष रूप से इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) कॉर्प और एप्पल में चुनिंदा निवेश किया है। बर्कशायर हाल ही में आईबीएम से बाहर निकला है, लेकिन अभी भी उसके पास एप्पल में हिस्सेदारी है।

Posted By: Praveen Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप