Move to Jagran APP

दूरसंचार कंपनियों को डूबने नहीं दिया जाएगा : सीतारमण

वोडाफोन के सीईओ ने तो यहां तक कह दिया था कि भारत में उनकी स्थिति वहां पहुंच गई है कि अब कंपनी के सामने कारोबार समेटने के सिवा दूसरा कोई रास्ता नहीं है।

By NiteshEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 10:32 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 10:32 AM (IST)
दूरसंचार कंपनियों को डूबने नहीं दिया जाएगा : सीतारमण
दूरसंचार कंपनियों को डूबने नहीं दिया जाएगा : सीतारमण

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। गुरुवार को निजी क्षेत्र की दो दिग्गज कंपनियों एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की जो वित्तीय स्थिति सामने आई है, उससे सरकार की भी चिंता काफी बढ़ गई है। ऐसे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन कंपनियों और उनके करोड़ों ग्राहकों को भरोसा दिलाया है कि सरकार उन्हें डूबने नहीं देगी। वित्त मंत्रालय दूसरे संबंधित मंत्रालयों के साथ मिलकर इनकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर रही है। सीतारमण के मुताबिक सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि भारत में काम करने वाली कोई भी टेलीकॉम कंपनी बंद ना हो और सब आगे बढ़ें।

loksabha election banner

वित्त मंत्री का यह बयान बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि सरकार की तरफ दूरसंचार कंपनियों की समस्या पर मशविरा करने और उन्हें राहत देने पर सुझाव देने के लिए सचिवों की एक समिति गठित की गई है। इस समिति की तरफ से अपनी सिफारिशों को इसी पखवाड़े के भीतर अंतिम रूप दिया जाएगा। गुरुवार को ही वोडाफोन ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 50,922 करोड़ रुपये और एयरटेल ने 23,045 करोड़ रुपये के घाटे की जानकारी दी थी।

दो दिन पहले वोडाफोन के सीईओ ने तो यहां तक कह दिया था कि भारत में उनकी स्थिति वहां पहुंच गई है कि अब कंपनी के सामने कारोबार समेटने के सिवा दूसरा कोई रास्ता नहीं है। इन दोनों कंपनियों की ताजा वित्तीय स्थिति ने देश के टेलीकॉम सेक्टर को लेकर नई चिंताएं पैदा की है। इससे सेक्टर में एक ही कंपनी का अधिकार होने की आशंका भी जताई जाने लगी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.