Move to Jagran APP

Vodafone Idea Q1 Results: टेलीकॉम कंपनी को 25,460 करोड़ रुपये का जबरदस्त घाटा, आय में भी कमी

Vodafone Idea ने जानकारी दी है कि पहली तिमाही में लॉकडाउन की वजह से रिटेल स्टोर्स बंद रहने के कारण कंपनी के ग्राहकों की संख्या पर जबरदस्त असर पड़ा है। (PC ANI)

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 07:14 PM (IST)
Vodafone Idea Q1 Results: टेलीकॉम कंपनी को 25,460 करोड़ रुपये का जबरदस्त घाटा, आय में भी कमी
Vodafone Idea Q1 Results: टेलीकॉम कंपनी को 25,460 करोड़ रुपये का जबरदस्त घाटा, आय में भी कमी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 25,460 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। कंपनी को पिछले साल की इसी तिमाही में 4,873 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी की परिचालन आय भी सालाना आधार पर 5.42 फीसद की कमी के साथ 10,659 करोड़ रुपये पर रह गई। कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कोविड-19 की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन की वजह से पहली तिमाही में कंपनी की आमदनी पर असर पड़ा। Vodafone Idea ने जानकारी दी है कि 30 जून, 2020 तक कंपनी पर कुल 1,18,940 करोड़ रुपये का कर्ज था। इसमें लीज से जुड़ी देनदारी शामिल नहीं है।  

loksabha election banner

कंपनी ने जानकारी दी है कि पहली तिमाही में लॉकडाउन की वजह से रिटेल स्टोर्स बंद रहने के कारण वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों की संख्या पर जबरदस्त असर पड़ा है। जून तिमाही में कंपनी के सब्सक्राइबर्स की संख्या घटकर 27.9 करोड़ पर रह गई। 

टेलीकॉम कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इंडस टावर्स और भारती इन्फ्राटेल के विलय को एफडीआई की स्वीकृति मिल गई है।  

Vodafone Idea के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) रविंदर टक्कर ने परिणाम को लेकर कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के समय में कंपनी की टीमों ने हाई क्वालिटी सर्विस उपलब्ध कराने के लिए जबरदस्त काम किया। इससे इन असाधारण परिस्थितियों में लोगों और बिजनेसेज को कनेक्ट रखने में मदद मिली। 

(यह भी पढ़ेंः PM Kisan: छठी किस्त का कर रहे इंतजार, तो पहले चेक कर लें लाभार्थियों की लिस्ट, जानें क्या है तरीका)   

उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही चुनौतीपूर्ण रही क्योंकि स्टोर बंद होने से रिचार्ज की उपलब्धता और आर्थिक सुस्ती के चलते ग्राहकों की रिचार्ज क्षमता पर असर देखने को मिला।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.