Move to Jagran APP

वोडा, आइडिया, एयरटेल और जियो ने अप्रैल में 10,000 करोड़ का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया

कर्ज में डूबी अनिल अंबानी की कंपनी आरकॉम (रिलायंस कम्युनिकेश्स्म) ने अभी तक अपने 492 करोड़ रुपये के बकाये का भुगतान नहीं किया

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:20 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 09:12 AM (IST)
वोडा, आइडिया, एयरटेल और जियो ने अप्रैल में 10,000 करोड़ का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया
वोडा, आइडिया, एयरटेल और जियो ने अप्रैल में 10,000 करोड़ का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों वोडाफोन-आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ने सरकार को अप्रैल महीने का 10,000 करोड़ से अधिक रुपये का स्पेक्ट्रम बकाया चुका दिया है। हालांकि कर्ज में डूबी रिलायंस कम्युनिकेशन्स अभी तक 492 करोड़ रुपये का बकाया नहीं जमा करा पाई है। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

loksabha election banner

इस मामले से जुड़े सूत्र ने पीटीआई को बताया कि देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने 6,277.1 करोड़ रुपये का भुगतान दूरसंचार विभाग को किया है। इससे पिछली किस्त के तहत कंपनी ने मार्च में 3,042.7 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। कंपनी फिलहाल 25,000 करोड़ रुपये का राइट इश्यू लाने की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी तरफ भारती एयरटेल ने 2,745.8 करोड़ रुपये, जबकि रिलायंस जियो ने 1,109.1 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

हालांकि कर्ज में डूबी अनिल अंबानी की कंपनी आरकॉम (रिलायंस कम्युनिकेश्स्म) ने अभी तक अपने 492 करोड़ रुपये के बकाये का भुगतान नहीं किया है। आमतौर पर दूरसंचार विभाग की ओर से कंपनियों को बकाया भुगतान करने के लिए, अदा करने की तारीख से 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया जाता है।

भारती एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और रिलायंस जियो को इस संबंध में एक मेल किया गया, हालांकि उनकी ओर से इस पर कोई जवाब नहीं मिल पाया। वहीं रिलायंस कम्युनिकेशंस ने भी इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार किया। लेकिन इंडस्ट्री के एक विश्लेषक ने बताया कि आरकॉम ने दूरसंचार विभाग को कई बार पत्र लिखकर अतिरिक्त बैंक गारंटी लौटाने को कहा है। गौरतलब है कि टेलिकॉम ऑपरेटर्स को अगली किस्त सितंबर-अक्टूबर माह में चुकानी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.