नई दिल्ली, पीटीआइ। प्रमुख एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने इंडसइंड बैंक के साथ भागीदारी में 'क्लब विस्तारा इंडसइंड बैंक एक्सप्लोरर' क्रेडिट कार्ड को लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहक एक कॉम्लीमेंट्री बिजनेस क्लास टिकट, एयरलाइन के फ्रीक्वेंट प्लायर प्रोग्राम की सदस्यता और लाउंज का उपयोग करने जैसी कई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

इसके अलावा इस कार्ड से, विस्तारा उड़ानों की सीधी बुकिंग पर शुल्क छूट, लक्जरी उपहार वाउचर, कॉम्लीमेंट्री मूवी टिकट, डाइनिंग वाउचर, कॉम्लीमेंट्री व्यक्तिगत हवाई दुर्घटना कवर, अंतरराष्ट्रीय खर्चों पर जीरो मुद्रा मार्क-अप और साथ ही किसी भी पेट्रोल पंप पर फ्यूल सरचार्ज पर छूट जैसे कई और फायदे भी लिए जा सकते हैं। सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी करते हुए विस्तारा ने यह जानकारी मुहैया कराई।

विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विनोद कन्नन ने बयान जारी करते हुए यह कहा कि, "हम अपने ग्राहकों को एक समाधान (एक सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड) प्रदान करने के लिए इंडसइंड बैंक के साथ साझेदारी करके खुश हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे ग्राहक क्लब विस्तारा इंडसइंड बैंक एक्सप्लोरर क्रेडिट कार्ड में ग्रेट वैल्यू और इसके लाभों का आनंद लेंगे क्योंकि वे हमारे साथ दुनिया भर में यात्रा करते हैं।"

यह नया कार्ड, कार्डधारकों को क्लब विस्तारा (सीवी) के लिए एक कॉम्लीमेंट्री 'गोल्ड' श्रेणी की सदस्यता प्रदान करता है, जिसके तहत वे हर उड़ान पर प्वाइंट्स अर्जित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उड़ानों का लाभ उठाने के लिए अपने अर्जित सीवी प्वाइंट्स को भुना भी सकते हैं। इसके अलावा, यह कार्ड ग्राहकों के लिए दुनिया भर के गंतव्यों के लिए कैशलेस यात्रा को सक्षम बनाता है और उनके खर्च पर सीवी प्वाइंट्स भी अर्जित करता है।

इंडसइंड बैंक में कंज्यूमर बैंक के प्रमुख सौमित्र सेन ने कहा कि, "क्लब विस्तारा इंडसइंड बैंक एक्सप्लोरर' क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए विस्तारा के साथ सहयोग करके हमें खुशी हो रही है, जिसका उद्देश्य भारत में यात्रा को फिर से पटरी पर लाना है। जैसा कि दुनिया धीरे-धीरे खुल रही है, भारत के लोग विशेष रूप से व्यवसाय और अवकाश दोनों के लिए यात्रा करना चाहेंगे।"

Edited By: Abhishek Poddar