Move to Jagran APP

Ujjivan Small Finance Bank के आईपीओ के लिए किया है अप्लाई? ऐसे जांच सकते हैं स्थिति

Ujjivan Small Finance Bank कंपनी के शेयरों की 11 दिसंबर को शेयर बाजारों में लिस्टिंग की संभावना है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 04:35 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 04:44 PM (IST)
Ujjivan Small Finance Bank के आईपीओ के लिए किया है अप्लाई? ऐसे जांच सकते हैं स्थिति
Ujjivan Small Finance Bank के आईपीओ के लिए किया है अप्लाई? ऐसे जांच सकते हैं स्थिति

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Ujjivan Small Finance Bank ने हाल में आईपीओ के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। उसकी इस पेशकश को करीब 165 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था। आपने भी अगर कंपनी के आईपीओ के लिए बोली पेश की है तो उसके अलॉटमेंट की स्थिति जानना चाहते होंगे। ब्रोकरेज कंपनियों के मुताबिक इस बात की संभावना है कि कंपनी के आईपीओ का अलॉटमेंट आज पूरा हो जाएगा। Karvy Fintech Private Limited इस कंपनी की रजिस्ट्रार है और सब्सक्राइबर कंपनी की वेबसाइट के जरिए अपने अलॉटमेंट की स्थिति जान सकते हैं। 

loksabha election banner

अगर आपने Ujjivan Small Finance Bank के आईपीओ के लिए अप्लाई किया है तो आप अप्लीकेशन नंबर, डीपीआईडी/क्लाइंट आईडी या पैन के जरिए अलॉटमेंट की स्थिति जांच सकते हैं।  

Ujjivan Small Finance Bank के शेयरों के 11 दिसंबर के लिस्टेड होने की संभावना है। कंपनी का आईपीओ दो दिसंबर को खुला था और उसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख चार दिसंबर थी। कंपनी ने 750 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इस आईपीओ की पहल की थी। कंपनी के आईपीओ को 165.64 फीसद का शानदार अभिदान मिला था। आईपीओ के लिए कंपनी ने 36-37 रुपये प्रति शेयर की कीमत तय की थी। इसके लिए शेयरों का लॉट न्यूनतम 400 शेयरों का था। 

Ujjivan Small Finance Bank के आईपीओ ने सब्सक्रिप्शन के मामले में आईआरसीटीसी के शानदार प्रदर्शन को भी पीछे छोड़ दिया। आईआरसीटीसी के आईपीओ को अक्टूबर में 111.91 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था। देश के 24 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में इस कंपनी की उपस्थिति है एवं एक आंकड़े के मुताबिक 30 सितंबर, 2019 तक बैंक के कस्टमर्स की संख्या 49.4 लाख थी।

Ujjivan Small Finance Bank ने प्रमुख निवेशकों से 303.75 करोड़ रुपये जुटाए हैं। सिंगापुर सरकार, मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर, सीएक्स पार्टनर्स फंड, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, बजाज एलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने इस कंपनी में मुख्य रूप से निवेश किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.