नई दिल्ली, पीटीआइ। दिग्गज बैंकर उदय कोटक ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (CII) के प्रेसिडेंट का पदभार बुधवार को ग्रहण कर लिया। उद्योग मंडल ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। चैंबर ने कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक और सीइओ उदय कोटक ने उद्योग मंडल के प्रेसिडेंट के तौर पर किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर का स्थान लिया है। उसने कहा है कि टाटा स्टील लिमिटेड के सीइओ और मैनेजिंग डायरेक्टर टी वी नरेंद्रन चालू वित्त वर्ष के दौरान प्रेसिडेंट डेजिगनेट होंगे।  

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar की 35 से अधिक सेवाएं घर बैठे कर सकते हैं हासिल, तो लॉकडाउन में सेवा केंद्र क्यों जाना)  

उद्योग मंडल ने जानकारी दी है कि संजीव बजाज ने 2020-21 में CII के वाइस प्रेसिडेंट का पदभार ग्रहण किया है। वह बजाज फिनजर्व लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हैं।  

कोटक पिछले दो दशक से CII के साथ जुड़े रहे हैं और चैंबर में कई पदों पर रहे हैं। कोटक के पास कॉमर्स में बैचलर की डिग्री है और उन्होंने मुंबई के जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से MBA किया है। 

(यह भी पढ़ेंः क्रेडिट कार्ड का करते हैं इस्तेमाल, तो भूलकर भी ना करें ये पांच गलतियां; वरना लग सकती है बड़ी चपत) 

कोटक को IL&FS के नए बोर्ड का नॉन-एक्जीक्यूटिव चेयरमैन नियुक्त किया गया था। उन्हें कंपनी को वर्तमान वित्तीय संकट से निकालने के लिए यह जिम्मेदारी दी गई थी। नरेंद्रन ने आईआईएम कोलकाता और एनआईटी त्रिचि से पढ़ाई की है। 

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस