नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक यूको बैंक के शेयरों भारी गिरावट देखने को मिली। दिन के कारोबार में बैंक के शेयर्स 12 वर्षों के निचले स्तर पर पहुंच गए। बैंक शेयर्स में आई इस गिरावट की वजह 737 करोड़ रुपए का लोन घोटाले की जारी जांच है। आज एनएसई पर बैंक शेयर्स अगस्त 2006 के बाद के निचले स्तर पर पहुंच गए।

यूको बैंक का ताजा हाल: दिन का कारोबार बंद होने तक यूको बैंक के शेयर्स में थोड़ा सुधार आया। सोमवार के आखिरी कारोबारी मिनटों में यूको बैंक के शेयर्स 6.49 फीसद की गिरावट के साथ 20.90 के स्तर पर बंद हुए। इसने दिन का उच्चतम स्तर 21.50 और निम्नतम स्तर 19.15 का छुआ।

यूको बैंक का सुबह का हाल: बंबई शेयर बाजार में बैंक के शेयर 20 रुपये पर खुले और कुछ ही देर में 14.31 प्रतिशत गिरकर 52 सप्ताह के निचले स्तर 19.15 रुपये पर आ गए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इसके शेयर 20.60 रुपये पर खुले और कुछ ही देर में 17.97 प्रतिशत गिरकर 18.25 रुपये पर आ गए।

बैक अधिकारियों की गिरफ्तारी का दिखा शेयर्स पर असर: सीबीआई ने 621 करोड़ रुपये के ऋण घोटाला मामले में यूको बैंक के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अरुण कौल एवं अन्य लोगों को 14 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई ने कौल के अलावा एरा इंजीनियरिंग इंफ्रा इंडिया लिमिटेड के सीएमडी हेम सिंह भड़ाना, एल्टियस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के पवन बंसल, दो चार्टर्ड अकाउंटेंट पंकज जैन और वंदना शारदा समेत अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था।

Posted By: Praveen Dwivedi