Move to Jagran APP

Uber ने Flipkart के साथ की साझेदारी, उपभोक्ताओं की रोजमर्रा जरूरतें घर पहुंचाएगी

उन्होंने कहा कि उबेर किसी भी तरह का कमीशन नहीं लेगा जिससे ड्राइवरों को अपनी बिल की राशि का 100 फीसद रखने में मदद मिलेगी।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 05:44 PM (IST)
Uber ने Flipkart के साथ की साझेदारी, उपभोक्ताओं की रोजमर्रा जरूरतें घर पहुंचाएगी
Uber ने Flipkart के साथ की साझेदारी, उपभोक्ताओं की रोजमर्रा जरूरतें घर पहुंचाएगी

नई दिल्ली, पीटीआइ। Uber ने देश भर में लॉकडाउन के बीच बेंगलुरू, मुंबई और दिल्ली में लोगों को रोज़मर्रा की आवश्यक सुविधाएं पहुंचाने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की है। पिछले हफ्ते उबेर ने कहा था कि दोपहिया वाहन (UberMoto) और चार पहिया वाहन (UberGo और UberXL) और इसके प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर पार्टनर के नेटवर्क से उपभोक्ताओं के दरवाजे तक आवश्यक आपूर्ति के वितरण में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

उबेर इंडिया और साउथ एशिया के डायरेक्टर-ऑपरेशंस और हेड ऑफ सिटीज प्रभजीत सिंह ने कहा कि हमें अपनी नई वितरण सेवा को और मजबूत करने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह साझेदारी अर्थव्यवस्था को चलाने में मदद करेगी, और Covid-19 के चलते सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार लोग घरों में रह सकेंगे।

उन्होंने कहा कि उबेर किसी भी तरह का कमीशन नहीं लेगा, जिससे ड्राइवरों को अपनी बिल की राशि का 100 फीसद रखने में मदद मिलेगी। बिगबास्केट के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से उबेर ने बेंगलुरु, हैदराबाद, चंडीगढ़ और नोएडा में ग्राहकों के लिए अपनी सेवाएं शुरू कर दी हैं।

सिंह ने बताया कि फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी से जरूरी आपूर्ति जारी रहेगी और ग्राहकों की जरूरतों को देखते हुए हर दिन उनकी सेवा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह भारत के करोड़ों भारतीयों को COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के उद्देश्य का भी समर्थन है।

हालांकि, सिंह ने उन ड्राइवर-पार्टनर की संख्या पर टिप्पणी नहीं की जो इन ई-कॉमर्स डिलीवरी को अंजाम देने में मदद कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार और Covid -19 के प्रसार के लिए सुरक्षा और स्वच्छता बनाए रखने के लिए, इस सेवा से जुड़े सभी ड्राइवरों को मास्क, दस्ताने, sanitisers और सुरक्षा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.