Move to Jagran APP

चीन के साथ व्यापार मुद्दे पर काफी प्रगति: ट्रंप

ट्रंप ने ट्वीटर पर कहा कि अभी-अभी चीन के राष्ट्रपति के साथ बहुत लंबी और अच्छी वार्ता हुई। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच समझौते पर काफी प्रगति हुई है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 02:20 PM (IST)
चीन के साथ व्यापार मुद्दे पर काफी प्रगति: ट्रंप
चीन के साथ व्यापार मुद्दे पर काफी प्रगति: ट्रंप

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से फोन पर एक वार्ता होने के बाद कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापार के मुद्दे पर काफी प्रगति प्रगति हुई है। अमेरिका और चीन के व्यापार युद्ध के सिलसिले में पिछले दिनों जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर मौके पर दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच समझौते को लेकर एक वार्ता हुई थी।

loksabha election banner

ट्रंप ने ट्वीटर पर कहा कि अभी-अभी चीन के राष्ट्रपति के साथ बहुत लंबी और अच्छी वार्ता हुई। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच समझौते पर काफी प्रगति हुई है। यदि समझौता होता है, तो यह काफी व्यापक होगा और इसके दायरे में सभी विषय आ जाएंगे। काफी प्रगति हो रही है।

उधर अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध के कारण चीन में आई आर्थिक सुस्ती बीच शी चिनफिंग ने शनिवार को 2019 में प्रमुख आर्थिक जोखिमों को टालने के लिए कड़े कदम उठाने का वादा किया। सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में शी ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा किए गए सुधारों के कारण 2018 में चीन के लोगों में खुशी और सुरक्षा की अनुभूति बढ़ी है।

2019 के लिए शी ने आपूर्ति पक्ष की संरचनागत सुधार को अपना प्रमुख दायित्व बताया। एक सरकारी समाचार पत्र के मुताबिक उन्होंने कहा कि जोखिम को दूर करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे, गरीबी को लक्षित तरीके से मिटाया जाएगा और प्रदूषण घटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.