नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। ट्राई अगले महीने दूरसंचार उद्योग की कंपनियों से मुलाकात कर सकता है, इसके अध्यक्ष आरएस शर्मा ने सोमवार को यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बैठक का उद्देश्य 2019 के मुद्दों को लेकर विचार-विमर्श करना है।

शर्मा के मुताबिक, अगले महीने होने वाली बैठक में दूरसंचार उद्योग के कंपनियों  से बात की जाएगी और यह जानने की कोशिश होगी कि अगले कैलेंडर वर्ष में वह क्या शामिल कर रहे हैं।

खबर है कि इस बार की बैठक में दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के साथ चर्चा में दूरसंचार सेवा देने वालों के अलावा बुनियादी ढांचे की सुविधा और दूरसंचार क्षेत्र में कुछ अन्य हितधारकों को शामिल किया जा सकता है। मीडिया से बात करते हुए ट्राई अध्यक्ष ने कहा कि आने वाले 5-6 महीनों में ओवर-द-टॉप (ओटीपी) लोगों के लिए नियामक ढांचे के मुद्दे पर ट्राई अपने विचारों को अंतिम रूप देने में सक्षम होगा।

बता दें कि पिछले हफ्ते दूरसंचार नियामक ने व्हाट्सएप, फेसबुक और गूगल डुओ जैसे ओटीपी एप्स के लिए नियामक ढांचे का पता लगाने के लिए संपर्क किया था। इस बीच, एक सत्र को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि टैरिफ, सेवा की गुणवत्ता और इंटरकनेक्ट पहलुओं के क्षेत्र में नए व्यापक ढांचे का उद्देश्य विकास है।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप