नई दिल्ली, आइएएनएस। सैलरी में हजारों रुपये पाना हर किसी का सपना होता है। कुछ की चाहत लाखों की भी होती है, लेकिन इसके लिए सालों कड़ी मेहनत और करियर प्लानिंग करनी होती है। बहुत बार तो यह सब करने के बावजूद मोटी सैलरी पाने के सपने अधूरे ही रह जाते हैं। वहीं, महज 23 साल की एक लड़की ऐसी भी है, जिसने ना तो कोई कड़ी मेहनत की है और ना ही करियर प्लानिंग, फिर भी वह घर बैठे छह डिजिट में अपनी सैलरी पा रही है। अब आपके मन में यह सवाल कौंध रहा होगा कि जब वह लड़की कहीं जॉब नहीं करती, तो इतनी भारी भरकम सैलरी कैसे पा रही है? आइए बताते हैं-

यह 23 साल की लड़की ब्रिटेन की है, जिसका नाम होली हॉर्न (Holly Horne) है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, आकर्षक होंठ, चौड़ी-भूरी आंखों और मेनिक्योर किए हुए नाखूनों के साथ जब वह अपने सिर को कैमरे की ओर झुकाकर सीटी बजाती है, तो दर्शक उसके दीवाने हो जाते हैं। होली टिकटॉक (TikTok) पर वीडियो बनाती है। दूसरी टिकटॉक वीडियो की तुलना में होली की वीडियोज बहुत छोटी होती हैं। ये सिर्फ 15 सेकंड में ही पूरी हो जाती हैं, लेकिन दर्शकों के बीच इसकी लोकप्रियता चौंकाने वाली है। महज 15 सेकंड की होली की वीडियोज टिकटॉक पर करोड़ों लोगों के बीच देखी जाती है।

होली के टिकटॉक पर 1.6 करोड़ प्रशंसक हैं। टिकटॉक ने इस युवती की जिंदगी को बदलकर रख दिया है। वह अब सुपरस्टार बन गई है। अब यह युवती अपनी सेफ्टी के लिए बॉडीगार्ड रखती है। होली अपनी वीडियोज से इतना पैसा कमा रही है कि उसकी मां ने अपनी नौकरी भी छोड़ दी है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, BBC के 'स्ट्रिक्टली कम डांसिंग' के निमार्ता प्रति एपिसोड एक करोड़ दर्शक ही जुटा पाते हैं और होली की वीडियोज इससे कई ज्यादा लोगों द्वारा देखी जाती है।

अपनी बेटी की इस सक्सेस से मां जोड़ी बहुत खुश है। द मेल को 45 साल की होली की मां ने बताया, "होली के सुपरस्टार बनने पर मेरे दोस्त इस तरह से पेश आए कि यह क्या हो गया? मैं ईमानदारी से कहूं तो यह चौंकाने वाला है। दरअसल मैं समझ ही नहीं पा रही हूं कि क्या हुआ है, लेकिन होली इससे पैसे कमा रही है, इसलिए हम सब उसके साथ हैं। वाकई यह एक आकर्षक करियर है और इसने मुझे अचरज में डाल दिया है।"

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप