नई दिल्ली, पीटीआइ। सरकारी स्वामित्व वाली रक्षा क्षेत्र की कंपनी Mazagon Dock Shipbuilders का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 29 सितंबर, 2020 यानी मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। कंपनी ने इस आइपीओ के लिए 135-145 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी ने गुरुवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए यह जानकारी दी। Mazagon Dock Shipbuilders के आइपीओ को एक अक्टूबर तक सब्सक्राइब किया जा सकता है।  

कंपनी ऑफर फॉर सेल के जरिए 3,05,99,017 शेयरों के लिए यह इनिशियल पब्लिक ऑफर लेकर आई है। ऊपरी प्राइस बैंड को देखा जाए तो कंपनी इस IPO के जरिए 444 करोड़ रुपये जुटाएगी। वहीं, निचले प्राइस बैंड के जरिए कंपनी 413 करोड़ रुपये जुटाएगी।  

कंपनी के शेयरों को BSE और NSE पर लिस्ट किया जाएगा। 

(यह भी पढ़ेंः Ration Card-Aadhaar Card Linking: 30 सितंबर है राशन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन लिंकिंग का क्‍या है तरीका) 

यस सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, Edelweiss Financial, आइडीएफसी सिक्योरिटीज और जेएम फाइनेंशियल इस ऑफर के मैनेजर हैं।  

कंपनी के आइपीओ दस्तावेज के मुताबिक Mazagon Dock Shipbuilders भारतीय नौसेना द्वारा इस्तेमाल में लाए जाने वाले युद्धक पोतों और पनडुब्बियों के निर्माण और मरम्मत का काम करती है। कंपनी अन्य वाणिज्यिक क्लाइंट्स के लिए पोत बनाती है। 

इस साल एसबीआइ कार्ड, रोसारी बॉयोटेक, माइंडस्पेस बिजनेस पार्क आरईआईटी, Happiest Minds Technologies और Route Mobile के शेयर पहले की लिस्ट हो चुके हैं। वहीं, कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज और केमकॉन स्पेशियालिटी केमिकल्स का पब्लिक इश्यू 23 सितंबर को बंद हुआ। एंजल ब्रोकिंग का आइपीओ गुरुवार को बंद होगा। वहीं, Likhitha Infrastructure एवं UTI AMC के आइपीओ 29 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे। 

(Gold Price Today: सोने के दाम में लगातार चौथे दिन भारी गिरावट, चांदी भी हुई काफी सस्ती, जानिए आज के भाव)

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस