Move to Jagran APP

डाटा लीक पर इंडियन ऑयल की सफाई: Indane ग्राहकों का नहीं हुआ आधार डाटा लीक

इंडियन ऑयल ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि इंडेन वेबसाइट के जरिए कोई आधार डाटा लीक नहीं हुआ है।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 04:01 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 04:18 PM (IST)
डाटा लीक पर इंडियन ऑयल की सफाई: Indane ग्राहकों का नहीं हुआ आधार डाटा लीक
डाटा लीक पर इंडियन ऑयल की सफाई: Indane ग्राहकों का नहीं हुआ आधार डाटा लीक

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। घरेलू गैस वितरण कंपनी इंडियन ऑयल ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि इंडेन वेबसाइट के जरिए कोई आधार डाटा लीक नहीं हुआ है। ट्वीट के जरिए इंडियन ऑयल ने कहा कि इंडेन वेबसाइट अपने सॉफ्टवेयर में केवल आधार नंबर को कैप्चर करता है जो एलपीजी सब्सिडी ट्रांसफर के लिए जरूरी है। इसके अलावा कोई और जानकारी इंडियन ऑयल की ओर से नहीं ली जाती है। इसलिए हमारी ओर से आधार डेटा लीक होना संभव नहीं है।

loksabha election banner

बता दें कि इंडियन ऑयल फर्म की ओर से यह बयान ऐसे समय में आया है जब टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी देने वाली वेबसाइट Techcrunch ने हाल ही में अपने रिपोर्ट में दावा किया है कि इंडेन गैस की वेबासाइट पर 6.7 मिलियन यूजर्स का डेटा गलती से लीक हो गया। टेकक्रंच की खबर के मुताबिक, हाल ही में वेबसाइट पर आधार से जुड़ी जानकारी वाला पेज गूगल से इंडेक्स्ड था जिसके कारण यह सबके लिए एक्सेसेबल हो गया।

ट्विटर पर इलियट एंडरसन (बैप्टिस्ट रॉबर्ट) नाम के एक सुरक्षा शोधकर्ता ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस सुरक्षा चूक के बारे में जानकारी दी है। शोधकर्ता का कहना है कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली है जिसमें इंडेन के बारे में बात करते हुए आधार की डिटेल्स सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.