Move to Jagran APP

स्पेक्ट्रम कीमत पर टेलीनोर ने भारत छोड़ने की धमकी दी

भारतीय कारोबार में 310 करोड़ नॉर्वियन क्रोन (करीब 2530 करोड़ रुपये) का भारी भरकम घाटा उठाने के बाद टेलीनोर ने यह धमकी दी है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 05:14 AM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 06:01 AM (IST)
स्पेक्ट्रम कीमत पर टेलीनोर ने भारत छोड़ने की धमकी दी

विजाग। भारतीय कारोबार में 310 करोड़ नॉर्वियन क्रोन (करीब 2530 करोड़ रुपये) का भारी भरकम घाटा उठाने के बाद टेलीनोर ने धमकी दी है कि अगर उसे सही कीमत पर स्पेक्ट्रम नहीं मिला, तो वह भारत में अपना कारोबार बंद कर देगी।

loksabha election banner

हालांकि, इस बीच उसकी भारतीय सहायक कंपनी ने 4जी सर्विस में विस्तार करने और सबसे कम चार्ज पर सर्विस सुलभ कराने की मंशा जताई है।

टेलीनोर ग्लोबल के सीईओ सिग्वे ब्रेक ने नॉर्वे में कंपनी के वित्तीय नतीजों की घोषणा करते हुए कहा कि भारत में लंबे समय तक उसका कारोबार अतिरिक्त स्पेक्ट्रम मिलने पर निर्भर करेगा। इस समय कंपनी के पास स्पेक्ट्रम काफी कम होने के कारण वह बाजार में टक्कर नहीं दे पा रही है।

तेजी से उभरते डाटा मार्केट में ज्यादा स्पेक्ट्रम की जरूरत है। कंपनी ऐसी कीमत पर स्पेक्ट्रम पाने की उम्मीद करती है, जिस कीमत को वह वाजिब ठहरा सके। हम आगामी स्पेक्ट्रम नीलामी और खुले बाजार में इसकी खरीद के विकल्प पर विचार कर रहे हैं।

टेलीनोर देश के 22 सर्किलों में से छह सर्किलों में सीडीएमए आधारित टेलीकॉम सेवाएं देती है। इसके विपरीत टेलीनोर इंडिया के सीईओ शरद मेहरोत्रा ने विजाग में 4जी सर्विस का पायलट प्रोजेक्ट लांच करते हुए कहा कि कंपनी किफायती रेट पर 4जी सर्विस सुलभ कराने को प्रतिबद्ध है।

वाराणसी में पहले ही 4जी सर्विस लांच कर चुकी कंपनी अगले 45-60 दिनों के भीतर अपने छह सर्किलों के छह से आठ शहरों में सर्विस का विस्तार करेगी। कंपनी उत्तर प्रदेश पूर्व, पश्चिम, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार और आंध्र प्रदेश में सेवाएं देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.