Move to Jagran APP

Google ने अपने कर्मचारियों के लिए Work From Home की सुविधा को अगले साल 30 जून तक के लिए बढ़ाया

Google के इस कदम के बाद दूसरी टेक कंपनियां और बड़े नियोक्ता भी वर्क फ्रॉम होम के विकल्प की समयसीमा को आगे बढ़ा सकते हैं PC Pixabay

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:26 PM (IST)
Google ने अपने कर्मचारियों के लिए Work From Home की सुविधा को अगले साल 30 जून तक के लिए बढ़ाया
Google ने अपने कर्मचारियों के लिए Work From Home की सुविधा को अगले साल 30 जून तक के लिए बढ़ाया

नई दिल्ली, एएफपी। मौजूदा कोरोना वायरस महामारी के चलते टेक्नोलॉजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला लिया है। गूगल अपने अधिकांश कर्मचारियों को 30 जून 2021 तक घर से काम करने की अनुमति देगा। गूगल ने सोमवार को यह जानकारी दी। अपने कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, 'कर्मचारियों को अपनी आगामी योजनाओं के निर्धारण में सहूलियत देने के लिए हम अपने वैश्विक स्वैच्छिक वर्क फ्रॉम होम ऑप्शन को 30 जून 2021 तक बढ़ा रहे हैं। यह उन पदों के लिए है, जिनमें ऑफिस से काम करने की आवश्यकता नहीं होती।'

loksabha election banner

गूगल के इस कदम के बारे में सबसे पहले जानकारी देने वाले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि इससे दुनियाभर के करीब 2,00,000 गूगल कर्मचारियों और कॉन्ट्रैक्टर्स के लिए वर्क फ्रॉम होम का विकल्प अब 30 जून 2021 चक चलेगा। यह पहले दिसंबर 2020 में ही खत्म होना था।

यह भी पढ़ें: Gold ETF में पैसा लगाकर कम समय में मोटा मुनाफा ले रहे लोग, जानिए कैसे होता है निवेश

गूगल के इस कदम के बाद दूसरी टेक कंपनियां और बड़े नियोक्ता भी वर्क फ्रॉम होम के  विकल्प की समयसीमा को आगे बढ़ा सकते हैं, क्योंकि कर्मचारियों के कार्यालयों में लौटने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

हालांकि, विभिन्न टेक कंपनियों ने कहा है कि उन्हें आने वाले महीनों में धीरे-धीरे अपने कार्यालय खोले जाने की उम्मीद है। वहीं, ट्विटर ने कहा है कि वह अपने सभी कर्मचारियों को अनिश्चितकाल तक के लिए घर से काम करने की अनुमति देगा।

यह भी पढ़ें: Update Aadhaar Address Online जानिए किस तरह घर बैठे आधार कार्ड में ऑनलाइन अपडेट किया जा सकता है पता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.