Move to Jagran APP

Tata Sons इस कंपनी में ले रहा बड़ी हिस्‍सेदारी, 1000 करोड़ से ऊपर की है डील

दूरसंचार और नेटवर्क फर्म तेजस नेटवर्क ने कहा है कि टाटा संस की एक इकाई लगभग 1038 करोड़ रुपये में 26 फीसद हिस्सेदारी हासिल करेगी। तेजस नेटवर्क ने कहा कि उसने टाटा संस (टाटा समूह की होल्डिंग फर्म) की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट के साथ समझौता किया है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 09:59 AM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 09:59 AM (IST)
Tata Sons इस कंपनी में ले रहा बड़ी हिस्‍सेदारी, 1000 करोड़ से ऊपर की है डील
पैनाटोन फिनवेस्ट के साथ समझौता किया गया है। (Pti)

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। दूरसंचार और नेटवर्क फर्म तेजस नेटवर्क ने कहा है कि टाटा संस की एक इकाई लगभग 1038 करोड़ रुपये में 26 फीसद हिस्सेदारी हासिल करेगी। तेजस नेटवर्क ने एक बयान में कहा कि उसने टाटा संस (टाटा समूह की होल्डिंग फर्म) की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट के साथ समझौता किया है। समझौते के तहत कंपनी पैनाटोन को तरजीही आधार पर 258 रुपये प्रति शेयर की दर से 1.94 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करेगी, जो कुल 500 करोड़ रुपये के होंगे।

loksabha election banner

कंपनी ने बताया कि इसके बाद 3.68 करोड़ वारंटों का एक और तरजीही आवंटन होगा, जिनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से एक शेयर में बदला जा सकता है, जिसकी कुल राशि रकम करोड़ रुपये होगी। बयान में कहा गया है कि पैनाटोन द्वारा वारंट जारी होने की तारीख से 11 महीने के भीतर एक या कई चरणों में इस विकल्प का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा 1.55 करोड़ वारंटों का तरजीही आवंटन भी किया जाएगा, जिनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से शेयर में बदला जा सकता है, जिसकी कुल रकम 400 करोड़ रुपये होगी। वारंट को जारी करने की तारीख से 18 महीनों के भीतर इस विकल्प का इस्तेमाल किया जा सकता है।

बयान में कहा गया कि पैनाटोन प्रबंधन में कुछ कर्मियों से तेजस नेटवर्क के 13 लाख इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा, जिसकी दर 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से अधिक नहीं होगी और इसकी कुल राशि 34 करोड़ रुपये है।

इसके बाद पैनाटोन और टाटा समूह की अन्य कुछ कंपनियां सेबी के अधिग्रहण नियमों के अनुसार तेजस नेटवर्क के 4.03 करोड़ इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए एक खुली पेशकश करेंगी।

इस समझौते पर टिप्पणी करते हुए तेजस नेटवर्क के अध्यक्ष वी बालकृष्णन ने कहा, ‘‘इस साझेदारी से हमें जरूरी वित्तीय संसाधन, वैश्विक संबंध और एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र मिलेगा।’’

टाटा संस के कार्यकारी निदेशक सौरभ अग्रवाल ने कहा कि तेजस नेटवर्क अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में मजबूत स्थिति रखने वाली एक प्रमुख दूरसंचार और नेटवर्क कंपनी है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम तेजस नेटवर्क की अत्यधिक अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करने और विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी वायरलाइन और वायरलेस उत्पादों की पेशकश करने के लिए तत्पर हैं।’’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.