Move to Jagran APP

टाटा पावर एसईडी को रक्षा मंत्रालय से मिला 1,200 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट

टाटा पावर ने एक बयान में कहा कि टाटा पॉवर एसईडी ने भारतीय नौसेना को अगले 10 साल में जहाज में लगने वाले 23 3डी एयर सर्विलांस रडार की सप्लाई के लिए रक्षा मंत्रालय के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं।

By Abhishek ParasharEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 09:59 AM (IST)
टाटा पावर एसईडी को रक्षा मंत्रालय से मिला 1,200 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट
टाटा पावर एसईडी को रक्षा मंत्रालय से मिला 1,200 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। टाटा पॉवर स्ट्रैटेजिक इंजीनियरिंग डिवीजन (SED) को जहाज में लगने वाले 3डी एयर सर्विलांस रडार की सप्लाई के लिए रक्षा मंत्रालय से 1,200 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

loksabha election banner

टाटा पावर ने एक बयान में कहा कि टाटा पॉवर एसईडी ने भारतीय नौसेना को अगले 10 साल में जहाज में लगने वाले 23, 3डी एयर सर्विलांस रडार की सप्लाई के लिए रक्षा मंत्रालय के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं।

कॉन्ट्रैक्ट पर रक्षा खरीद प्रक्रिया (DPP) 2013 के खरीद और मेक (इंडिया) कैटेगरी के तहत साइन किया गया था। जो भारतीय नौसेना को ट्रांसफर ऑफ टेक्नोलॉजी के तहत भारत में उत्पादन व्यवस्था के साथ एक समाधान प्रदान करेगा।

टाटा पावर एसईडी कॉन्ट्रैक्ट को विदेशी ओईएम (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) साझेदार इंद्रा सिस्तेमास प्रमुख ठेकेदार के तौर पर पूरा करेगी। टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (TASL) ने टाटा पावर SED को खरीदने के लिए टाटा पावर के साथ एक शेयर खरीदने के लिए नियामक और अन्य बातों को मानने के अधीन समझौता किया है।

इससे पहले नवंबर 2017 में टाटा पावर (SED) ने रक्षा मंत्रालय के साथ भारतीय नौसेना के लिए पोर्टेबल डाइवर डिटेक्शन सोनार (PDDS) की सप्लाई के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया था। टाटा पावर एक बिजली बनाने वाली कंपनी है। सहायक कंपनियों और संयुक्त तौर पर नियंत्रित संस्थाओं के साथ इसकी क्षमता 10757 मेगावाट पावर बनाने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.