Move to Jagran APP

Sensex-Nifty में बड़ी गिरावट, Tata Steel समेत कई शेयर बुरी तरह टूटे

Sensex समेत सभी Share Market के लिए शुक्रवार का दिन अच्‍छा नहीं रहा। US Federal Bank के बॉन्‍ड खरीद शुरू करने की खबर से शेयर बाजार में मायूसी रही और 300 अंक गिरकर 55329 अंक पर बंद हुआ। वहीं Nifty 50 118 अंक गिरकर 16450 अंक पर बंद हुआ।

By Ashish DeepEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 03:43 PM (IST)
Sensex-Nifty में बड़ी गिरावट, Tata Steel समेत कई शेयर बुरी तरह टूटे
बाजार इस हफ्ते बुलिश जरूर रहा है लेकिन Small cap और Mid Cap शेयरों में लिवाली चल रही थी। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Sensex समेत सभी Share Market के लिए शुक्रवार का दिन अच्‍छा नहीं रहा। US Federal Bank के बॉन्‍ड खरीद शुरू करने की खबर से शेयर बाजार में मायूसी रही और 300 अंक गिरकर 55329 अंक पर बंद हुआ। Sensex में सबसे ज्‍यादा 8.86 फीसद की गिरावट टाटा स्टील में हुई। रिलायंस इंडस्ट्रीज और कोटक बैंक के शेयरों में गिरावट से सेंसेक्स 300 अंक लुढ़क गया।

loksabha election banner

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 118.35 अंक यानी 0.71 प्रतिशत घटकर 16,450.50 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील के शेयर (Tata Steel share price) सबसे अधिक आठ प्रतिशत से ज्यादा नीचे आया। एसबीआई (SBI Share Price), डॉ रेड्डी, कोटक बैंक (Kotak Bank stock price), सन फार्मा समेत बजाज ऑटो और एलएंडटी के शेयर भी नुकसान में रहे। वहीं एचयूएल, एशियन पेंट्स, नेस्ले इंडिया और बजाज फाइनेंस के शेयर लाभ में रहे।

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा, ‘‘बिकवाली के दबाव के साथ घरेलू बाजार में काफी अस्थिरता देखी गई। एमएमसीजी कंपनियों के अलावा ज्यादातर कंपनियों के शेयर नुकसान में रहे। निफ्टी में धातु से जुड़ी कंपनियों समेत रियलिटी, सार्वजानिक क्षेत्र के बैंक और दवा कंपनियों के शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई।’’

अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की तथा दक्षिण कोरिया का कॉस्पी भारी नुकसान में रहे। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार नुकसान में थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.59 प्रतिशत की गिरावट लेकर 66.06 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

शेयर बाजार गुरुवार को मुहर्रम के कारण पर बंद था। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को सकल आधार पर 595.32 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.42 प्रतिशत बढ़कर 66.73 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर था।

(Pti इनपुट के साथ)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.