नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक से पहले की गई प्रेस कांफ्रेंस ने शेयर मार्केट में जबरदस्त उछाल ला दिया है। इस प्रेस कांफ्रेंस में निर्मला सीतारमण द्वारा कॉरपोरेट टैक्‍स में कमी और मेक इन इंडिया कार्यक्रम को बूस्‍ट करने की घोषणाएं की गई हैं। वित्त मंत्री की घोषणाओं से प्रभावित बाजार के लिए मानो आज ही दिवाली आ गई है। सेंसेक्स में 10 सालों का सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला है। बाजार में इस तेजी के बावजूद कुछ कंपनियों के शेयर में गिरावट देखी जा रही है। खबर लिखे जाने तक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की 5 कंपनियों में गिरावट देखी जा रही थी। आइए जानते हैं कि वे कंपनियां कौनसी हैं।

निफ्टी की इन कंपनियों में देखी जा रही गिरावट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस के बाद Zee Entertain, TCS, Infosys, Tech Mahindra और HCL Tech कंपनियों के शेयर में गिरावट देखी गई। सबसे ज्यादा गिरावट Zee Entertain में देखी जा रही है। खबर लिखे जाने तक कंपनी के शेयर में 5.12 फीसद की गिरावट दिखी। जिससे कंपनी का शेयर 293.05 पर कारोबार कर रहा है।

Zee Entertain के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा मंदी टीसीएस के शेयर में दिखी। कंपनी का शेयर 0.63 फीसद की गिरावट के साथ 2,088.80 पर कारोबार कर रहा था। तीसरे नंबर पर Infosys के शेयर में 0.49 फीसद की गिरावट देखी गई। यह शेयर खबर लिखे जाने तक 816.65 पर कारोबार कर रहा था। मंदी के मामले में चौथे नंबर पर Tech Mahindra का शेयर रहा, जो 0.38 फीसद की गिरावट के साथ 700.70 पर कारोबार कर रहा था। खबर लिखे जाने तक NSE पर लाल निशान पर चल रही 5 कंपनियों में अंतिम स्थान पर HCL Tech दिखी। इसका शेयर 0.14 फीसद की गिरावट के साथ 1,048.10 पर कारोबार कर रहा था।

यह भी पढ़ें: Corporate Tax में कटौती का Impact: मोटर, फाइनेंशियल सहित सभी सेक्टर के शेयरों में रिकॉर्ड उछाल

खबर लिखे जाते समय बीएसई का सेंसेक्‍स 1763.42 अंकों के उछाल के साथ 37,856.89 अंकों पर कारोबार रहा था। वहीं, एनएसई का निफ्टी 528.90 अंक उछलकर 11,233.70 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था।

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप