Move to Jagran APP

Stock Market लगातार चौथे सत्र में चढ़कर हुआ बंद, Sensex में 296 अंक का उछाल; Metal, Pharma स्टॉक का जलवा बरकरार

BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 295.94 अंक या 0.60 फीसद के उछाल के साथ 49502.41 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 119.20 फीसद या 0.80% की तेजी के साथ 14942.40 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 03:58 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 04:37 PM (IST)
Stock Market लगातार चौथे सत्र में चढ़कर हुआ बंद, Sensex में 296 अंक का उछाल; Metal, Pharma स्टॉक का जलवा बरकरार
फार्मा और मेटल स्टॉक में लिवाली की बदौलत घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फार्मा और मेटल स्टॉक में लिवाली की बदौलत घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे सत्र में सोमवार को बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 295.94 अंक या 0.60 फीसद के उछाल के साथ 49,502.41 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 119.20 फीसद या 0.80% की तेजी के साथ 14,942.40 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर Coal India, UPL, Hindalco Industries, IOC और Tata Motors के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिली। वहीं, Shree Cements, UltraTech Cement, Britannia Industries, Infosys तथा Hero MotoCorp के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। 

loksabha election banner

सेक्टोरल इंडिक्स की बात की जाए तो ऑटो, एनर्जी, इन्फ्रा, फार्मा, मेटल और पीएसयू बैंक जैसे इंडेक्स में एक से तीन फीसद की तेजी देखने को मिली। वहीं, BSE Midcap और Smallcap इंडिक्स में भी करीब एक फीसद की तेजी देखने को मिली। 

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही रौनक

Sensex पर L&T के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.89 फीसद का उछाल देखने को मिला। इनके अलावा Dr Reddy's के स्टॉक में 3.01 फीसद और Sun Pharma के शेयर में 2.74 फीसद की तेजी दर्ज की गई। इनके अलावा NTPC, पावरग्रिड, इंडसइंड बैंक, ONGC, M&M, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, मारुति, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, भारती एयरटेल, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट, बजाज फिनजर्व, आईटीसी, बजाज फाइनेंस और बजाज ऑटो के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। 

ये स्टॉक रहे लाल निशान में

दूसरी ओर, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 1.22 फीसद की सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। इनके अलावा इन्फोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक और एक्सिस बैंक के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (स्ट्रेटेजी) बिनोद मोदी ने कहा, ''घरेलू शेयर बाजारों ने लगातार चौथे सत्र में बढ़त के साथ कोविड-19 के मामलों में तेजी और कई राज्यों द्वारा लागू यात्रा प्रतिबंधों को नजरंदाज कर दिया है।''

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं हांगकांग में बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों में दोपहर के सत्र में गिरावट देखने को मिल रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.