Move to Jagran APP

Stock Market Close: Sensex 460 अंक की तेजी के साथ बंद; PSU Bank, IT शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल

BSE का 30 शेयरों पर आधारित घरेलू सूचकांक Sensex 460.37 अंक यानी 0.94 फीसद के उछाल के साथ 49661.76 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 135.50 अंक यानी 0.92 फीसद की तेजी के साथ 14819 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 07:09 PM (IST)
Stock Market Close: Sensex 460 अंक की तेजी के साथ बंद; PSU Bank, IT शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल
पीएसयू बैंक, आईटी, मेटल और ऑटो इंडेक्स एक-दो फीसद के उछाल के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत दरों में किसी तरह का बदलाव नहीं करने का फैसला बुधवार को शेयर बाजारों को खूब रास आया। BSE का 30 शेयरों पर आधारित घरेलू सूचकांक Sensex 460.37 अंक यानी 0.94 फीसद के उछाल के साथ 49,661.76 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 135.50 अंक यानी 0.92 फीसद की तेजी के साथ 14,819 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Nifty पर JSW Steel, Wipro, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। दूसरी ओर, अडाणी पोर्ट्स, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, यूपीएल, एनटीपीसी और टाइटन कंपनी में गिरावट देखने को मिली। 

loksabha election banner

पीएसयू बैंक, आईटी, मेटल और ऑटो इंडेक्स एक-दो फीसद के उछाल के साथ बंद हुए। सभी अन्य सेक्टोरल इंडेक्स भी हरे निशान के साथ बंद हुए। 

Sensex पर इन शेयरों में रही तेजी

BSE Sensex पर SBI के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.25 फीसद का उछाल देखने को मिला। आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में 2.05 फीसद, नेस्ले इंडिया के शेयर में 2.02 फीसद, इंडसइंड बैंक के शेयर में 2.02 फीसद और महिंद्रा एंड महिंद्रा के स्टॉक में 1.95 फीसद की बढ़त देखने को मिली। इनके अलावा बजाज ऑटो, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, मारुति, एक्सिस बैंक, डॉक्टर रेड्डीज, इन्फोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक, टेक महिंद्रा, रिलायंस, एचसीएल टेक, ओएनजीसी, पावरग्रिड, एशियन पेंट्स, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, एचडीएफसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, लार्सन एंड टुब्रो, बजाज फिनजर्व और सन फार्मा के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

Sensex पर टाइटन के शेयरों में सबसे ज्यादा 0.78 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा एनटीपीसी और हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए। 

आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (MPC) ने तीन दिन तक चली बैठक के बाद नीतिगत दरों में किसी तरह का बदलाव नहीं करने का फैसला किया। साथ ही नीतिगत रुख को उदार बनाए रखा। इससे निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिला और शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.