नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। इससे पहले दिन के कारोबार के दौरान अप्रैल फ्यूचर एंड ऑप्शन एक्सपायरी की वजह से काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। BSE Sensex 32.10 अंक यानी 0.06 फीसद की तेजी के साथ 49,765.94 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 30.40 अंक यानी 0.20 फीसद की तेजी के साथ 14,894.90 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty पर JSW Steel, Tata Steel, Bajaj Finserv, Bajaj Finance और Hindalco Industries के शेयर सबसे ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, Hero MotoCorp, Eicher Motors, Bajaj Auto, HDFC और HCL Technologies गिरावट के साथ बंद हुए। 

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो मेटल इंडेक्स में 4.5 फीसद का उछाल देखने को मिला। ऑटो और पीएसयू बैंक में एक-एक फीसद की गिरावट देखने को मिली। 

BSE Sensex पर इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स पर बजाज फाइनेंस के शेयरों में 6.60 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा बजाज फाइनेंस के शेयर 3.89 फीसद तक चढ़ गए। इनके अलावा एक्सिस बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, डॉक्टर रेड्डीज, सन फार्मा, ओएनजीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। 

गिरावट के साथ बंद हुए ये स्टॉक

दूसरी ओर, एचडीएफसी के शेयर में 1.76 फीसद की सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा एचसीएल टेक, बजाज ऑटो, लार्सन एंड टुब्रो, एसबीआई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेस्ले इंडिया, एनटीपीसी, आईटीसी, भारती एयरटेल, पावरग्रिड, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, टाइटन, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा, मारुति और इन्फोसिस के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

एलकेपी सिक्योरिटीज में प्रमुख (शोध) एस रंगनाथन ने कहा, ''मेटल (स्टील और एल्यूमीनियम) स्टॉक में तेजी से भारी उतार-चढ़ाव के बीच सूचकांक लगभग सपाट बंद हुए। सीमेंट स्टॉक और प्राइवेट बैंक में लिवाली से भी बाजार को गति मिली जबकि दिन के सत्र के दौरान थोड़ा मुनाफावसूली का रुख भी देखने को मिला।''

Edited By: Ankit Kumar