Move to Jagran APP

Stock Market Close: आईटी, FMCG कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से टूटे Sensex, Nifty; ITC में सर्वाधिक गिरावट

Share Market Close BSE Sensex बुधवार को 263.72 अंक यानी 0.54 फीसद लुढ़ककर 48174.06 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 53.20 अंक यानी 0.37 फीसद की गिरावट के साथ 14146.30 अंक के स्तर पर बंद हआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 03:51 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 04:08 PM (IST)
Stock Market Close: आईटी, FMCG कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से टूटे Sensex, Nifty; ITC में सर्वाधिक गिरावट
Sensex पर ITC के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) और टीसीएस के साथ-साथ आईटी और एफएमसीजी सेक्टर की प्रमुख कंपनियों में भारी बिकवाली से बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़क गए। BSE Sensex बुधवार को 263.72 अंक यानी 0.54 फीसद लुढ़ककर 48,174.06 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 53.20 अंक यानी 0.37 फीसद की गिरावट के साथ 14,146.30 अंक के स्तर पर बंद हआ। निफ्टी पर आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और HUL के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। दूसरी ओर पावरग्रिड कॉरपोरेशन, श्री सीमेंट्स, गेल, हिंडाल्को और ग्रासिम इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी देखने को मिली।

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः Budget 2021: बजट से जुड़ा ऐसा किस्सा, जब इंग्लैंड के वित्त मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा)

इससे पिछले सत्र में BSE Sensex 48,437.78 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। बुधवार को Sensex बढ़त के साथ 48,616.66 अंक के स्तर पर खुला। लेकिन उसके बाद मुनाफावसूली के दबाव के चलते बाजार में गिरावट देखने को मिली। 

Sensex पर भी ITC के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.86 फीसद की गिरावट देखे को मिली। रिलायंस के शेयर 2.64 फीसद तक टूट गए। वहीं, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, टीसीएस, बजाज ऑटो, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, बजाज फिनजर्व, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेस्ले इंडिया और मारुति के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

दूसरी ओर, पावरग्रिड, भारती एयरटेल, ओएनजीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, लार्सन एंड टुब्रो, कोटक महिंद्रा बैंक, सन फार्मा, टाइटन, एशियन पेंट, एनटीपीसी, डॉक्टर रेड्डीज और इंडसइंड बैंक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। पावरग्रिड के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.34 फीसद की तेजी देखने को मिली।

कारोबारियों का कहना है कि रिकॉर्ड स्तर पर मुनाफावसूली से भी शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिली। 

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई और हांगकांग में शेयर बाजार हरे निशान जबकि टोक्यो और सिओल में लाल निशान के साथ बंद हुए। 

यूरोपीय शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी देखने को मिल रही है।

(यह भी पढ़ेंः Budget 2021: अपनी खास बातों के चलते यादगार बन गए देश के ये 10 आम बजट)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.