Move to Jagran APP

Stock Market Close: सेंसेक्स 354 अंक टूटा; IndusInd Bank, Tata Steel, Airtel के शेयर सबसे ज्यादा लुढ़के

BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक 354.89 अंक यानी 0.68 फीसद टूटकर 52198.51 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty 120.30 अंक या 0.76 फीसद की टूट के साथ 15632.10 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 03:54 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 04:31 PM (IST)
Stock Market Close: सेंसेक्स 354 अंक टूटा; IndusInd Bank, Tata Steel, Airtel के शेयर सबसे ज्यादा लुढ़के
घरेलू शेयर बाजार लगातार तीसरे सत्र में मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार लगातार तीसरे सत्र में मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुए। मेटल, रियलिटी और फाइनेंशियल सेक्टर के शेयरों के लुढ़कने से आज शेयर बाजारों में यह टूट देखने को मिली। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक 354.89 अंक यानी 0.68 फीसद टूटकर 52,198.51 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty 120.30 अंक या 0.76 फीसद की टूट के साथ 15,632.10 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Nifty पर Hindalco, IndusInd Bank, Tata Steel, NTPC और Bharti Airtel के शेयर सबसे ज्यादा टूट के साथ बंद हुए। वहीं, Asian Paints, UltraTech Cement, HUL, Grasim एवं Maruti Suzuki के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली।

loksabha election banner

सेक्टर्स की बात की जाए तो एफएमसीजी को छोड़कर सभी अन्य इंडिक्स लाल निशान के साथ बंद हुए। BSE Midcap और Smallcap इंडिक्स में एक-एक फीसद से ज्यादा की टूट देखने को मिली।

इन शेयरों में रही गिरावट

Sensex पर IndusInd Bank के शेयर में 3.32 फीसद की सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा Tata Steel के शेयर 2.65 फीसद, एनटीपीसी के शेयर 2.39 फीसद तक टूट गए। इनके अलावा HCL Tech, ICICI Bank, M&M, HDFC Bank, Sun Pharma, SBI, Dr. Reddy's, Bajaj Finance, L&T, Axis Bank, Kotak Mahinndra, HDFC, Powergrid, Tech Mahindra, Titan, ITC Reliance Industries के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

बढ़त के सात बंद हुए ये स्टॉक

दूसरी ओर, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, नेस्ले इंडिया, मारुति, टीसीएस, बजाज ऑटो, इन्फोसिस और बजाज फिनजर्व के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि कमजोर वैश्विक संकेतों एवं फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों में बिकवाली के दबाव की वजह से शेयर बाजारों में टूट देखने को मिली। उन्होंने कहा कि एफएमसीजी और आईटी को छोड़कर अधिकतर प्रमुख सूचकांकों में संकुचन देखने को मिला। फाइनेंशियल, मेटल और रियलिटी सेक्टर में सबसे ज्यादा करेक्शन देखने को मिला।

वैश्विक स्तर पर देखें तो शंघाई, हांगकांग, सिओल और टोक्यो में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों में दोपहर के सत्र में तेजी देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.