Move to Jagran APP

Stock Close Today: सेंसेक्स मामूली गिरावट के साथ बंद, Bajaj Finserv, Titan, Maruti के शेयर लुढ़के

Stock Close Today Sensex 14.77 अंक यानी 0.03 फीसद की गिरावट के साथ 15944.21 अंक के स्तर पर बंद हुआ। वहीं NSE Nifty 10.05 अंक यानी 0.06 फीसद की तेजी के साथ 16634.65 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 04:37 PM (IST)
Stock Close Today: सेंसेक्स मामूली गिरावट के साथ बंद, Bajaj Finserv, Titan, Maruti के शेयर लुढ़के
निफ्टी पर Adani Ports, HDFC Life, Hindalco, ONGC और Coal India के शेयर सर्वाधिक उछाल के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार बुधवार को काफी अधिक उतार-चढ़ाव  के बीच सपाट बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 14.77 अंक यानी 0.03 फीसद की गिरावट के साथ 15,944.21 अंक के स्तर पर बंद हुआ। हालांकि, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 56,198.13 अंक के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर को छू लिया था। वहीं, NSE Nifty 10.05 अंक यानी 0.06 फीसद की तेजी के साथ 16,634.65 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर Adani Ports, HDFC Life, Hindalco, ONGC और Coal India के शेयर सर्वाधिक उछाल के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, Nifty पर Bajaj Finserv के शेयर 2.93 फीसद की टूट के साथ बंद हुए। इनके अलावा Titan और मारुति के शेयरों में भी बहुत अधिक टूट देखने को मिली।  

loksabha election banner

सेंसेक्स पर ये शेयर लुढ़के

BSE Sensex पर Bajaj Finserv के शेयर में सर्वाधिक 3.51 फीसद, Titan के शेयर में 2.08 फीसद, Maruti के शेयर में 1.36 फीसद की टूट देखने को मिली। इनके अलावा Bharti Airtel के शेयर में 1.19 फीसद, टाटा स्टील के शेयर में 1.01 फीसद, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 0.93 फीसद, एक्सिस बैंक के शेयर 0.92 फीसद और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर 0.90 फीसद की गिरावट के साथ बंद हुए। इनके अलावा बजाज फाइनेंस, पावरग्रिड, डॉक्टर रेड्डीज, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, इंडसइंड बैंक और एनटीपीसी के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स पर टीसीएस के शेयर में सबसे ज्यादा 1.31 फीसद की तेजी दर्ज की गई। इसके साथ ही इन्फोसिस, रिलायंस, नेस्ले इंडिया, आईटीसी, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एचडीएफसी और एचसीएल टेक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।  

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा, ''फ्यूचर एंड ऑप्शन की एक्सपायरी से पूर्व घरेलू शेयर बाजारों में एक रेंज के बीच ट्रेडिंग देखने को मिली। आईटी, मेटल और एफएमसीजी को छोड़कर अधिकतर सेक्टोरल इंडेक्स सत्र के आखिर में लाल निशान के साथ बंद हुए।''

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग और टोक्यो में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, शंघाई एवं सिओल में शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.