Move to Jagran APP

Stock Close: लगातार आठवें सत्र में तेजी के साथ बंद हुए शेयर बाजार; फार्मा, मेटल सेक्टर की कंपनियों के स्टॉक चढ़े

Stock Close घरेलू शेयर बाजारों में लगातार आठवें सत्र में तेजी देखने को मिली। BSE का 30 शेयरों पर आधारित Sensex 316.02 अंक यानी 0.73% चढ़कर 43593.67 के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 118.10 अंक या 0.93 फीसद चढ़कर 12749.20 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 04:50 PM (IST)
Stock Close: लगातार आठवें सत्र में तेजी के साथ बंद हुए शेयर बाजार; फार्मा, मेटल सेक्टर की कंपनियों के स्टॉक चढ़े
Sensex पर Tata Steel के शेयर में सबसे ज्यादा 7.39 फीसद की तेजी देखने को मिली। (PC: ANI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में लगातार आठवें सत्र में तेजी देखने को मिली। वैश्विक स्तर पर सकारात्मक संकेतों और मजबूत विदेशी मुद्रा प्रवाह से Sensex ने बुधवार को नए रिकॉर्ड उच्च स्तर को छू लिया। BSE का 30 शेयरों पर आधारित Sensex 316.02 अंक यानी 0.73% चढ़कर 43,593.67 के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 118.10 अंक या 0.93 फीसद चढ़कर 12749.20 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Sensex पर Tata Steel के शेयर में सबसे ज्यादा 7.39 फीसद की तेजी देखने को मिली।

loksabha election banner

इन शेयरों में रही तेजी

एक्सिस बैंक के शेयर में 4.28 फीसद की बढ़त देखने को मिली। बजाज फाइनेंस, आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, सन फार्मा, इन्फोसिस, लार्सन एंड टुब्रो, भारती एयरटेल, एचडीएफसी और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। इनके अलावा ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएलटेक, पावरग्रिड, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, टीसीएस, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, मारुति, बजाज ऑटो, आईसीआईसीआई बैंक और नेस्ले इंडिया के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए।  

गिरावट के साथ बंद हुए ये स्टॉक

इंडसइंड बैंक के शेयर में सबसे ज्यादा 5.62 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा रिलायंस, टाइटन, एशियन पेंट, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

रिलायंस सिक्योरिटीज में इंस्टीच्युशनल बिजनेस के प्रमुख अर्जुन यश महाजन ने कहा कि BioNTech-Pfizer के कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर स्पष्टता आने और विभिन्न कंपनियों के मजबूत तिमाही नतीजों से घरेलू बाजारों में लगातार आठवें सत्र में तेजी देखने को मिली।

उन्होंने कहा, ''कुछ प्रमुख शेयरों में मुनाफावसूली की वजह से थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि, फार्मा, मेटल, आईटी और आईटी स्टॉक में मजबूत वापसी से बाजारों में तेजी देखने को मिली।''

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनावों में एडीए की जीत से भी घरेलू शेयर बाजारों को मजबूती मिली।

अन्य एशियाई बाजारों की बात करें तो शंघाई और हांगकांग में बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। दूसरी ओर सिओल और टोक्यो में शेयर बाजार मजबूती के साथ बंद हुए। वहीं, शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.