Move to Jagran APP

Stock Close: मामूली बढ़त के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; HCL के शेयरों में 4% तक की तेजी

घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 31.71 अंक यानी 0.08 फीसद की तेजी के साथ 40625.51 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इससे पिछले सत्र में Sensex 40593.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ था।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 04:03 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 04:22 PM (IST)
Stock Close: मामूली बढ़त के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; HCL के शेयरों में 4% तक की तेजी
Sensex पर HCL Tech के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.94 फीसद की तेजी देखने को मिली। (PC: ANI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 31.71 अंक यानी 0.08 फीसद की तेजी के साथ 40,625.51 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इससे पिछले सत्र में Sensex 40,593.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह NSE Nifty 3.55 अंक यानी 0.03 अंक की बढ़त के साथ 11,934.50 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Sensex पर HCL Tech के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.94 फीसद की तेजी देखने को मिली। वहीं, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 2.40 फीसद चढ़कर बंद हुए। 

loksabha election banner

इनके अलावा इन्फोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, अल्ट्राटेक सीमेंट और टेक महिंद्रा के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए।

(यह भी पढ़ेंः Property Investment Tips: प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले जान लें ये बातें, अक्सर लोग कर जाते हैं गलतियां) 

दूसरी ओर टाइटन, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई और बजाज फाइनेंस के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।  

विश्लेषकों के मुताबिक सरकार की ओर से वित्तीय प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद में हाल में बाजार में रिकवरी देखने को मिली थी, लेकिन सरकार द्वारा सोमवार को घोषित पैकेज निवेशकों के सेंटिमेंट को मजबूती देने में असफल रहा। 

उन्होंने कहा कि दूसरी तिमाही के बेहतर परिणाम एवं बेहतर कमाई की उम्मीद में आईटी कंपनियों के स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई और टोक्यो में बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, सिओल में बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। हांगकांग में शेयर बाजार अवकाश की वजह से बंद रहे। 

यूरोप में शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है।

विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया सात पैसे की गिरावट के साथ 73.35 के स्तर पर बंद हुआ। 

(यह भी पढ़ेंः Bridge Loan: तत्‍काल पैसों की जरूरत होने पर ब्रिज लोन आ सकता है काम, जानिए कैसे करें आवदेन और कितना मिलेगा लोन) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.