Move to Jagran APP

SpiceJet इसी महीने शुरू करेगी 20 नए फ्लाइट्स, देश के इन शहरों को करेगी जोड़ने का काम

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने बुधवार को 20 नई डॉमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है। इनमें से 18 फाइनेंशियल कैपिटल मुंबई के साथ मेट्रो और नॉन मेट्रो शहरों को जोड़ेंगी।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 08:43 AM (IST)
SpiceJet इसी महीने शुरू करेगी 20 नए फ्लाइट्स, देश के इन शहरों को करेगी जोड़ने का काम
SpiceJet इसी महीने शुरू करेगी 20 नए फ्लाइट्स, देश के इन शहरों को करेगी जोड़ने का काम

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। भारत की जानी-मानी बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने बुधवार को 20 नई डॉमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है। इन नई घरेलू उड़ानों में से 18 फाइनेंशियल कैपिटल मुंबई के साथ मेट्रो और नॉन मेट्रो शहरों को जोड़ेंगी। स्पाइसजेट ने एक स्टेटमेंट में कहा कि नई सर्विस में मुंबई से तिरुवनंतपुरम, विजयवाड़ा और तिरुपति जैसे डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट शामिल हैं। इन उड़ानों को 26 मई से 30 मई के बीच लॉन्च किया जाएगा।

prime article banner

स्‍पाइसजेट ने अपने में कहा है कि शुरू होने वाली सभी नई फ्लाइट्स डेली चलेंगी। सिर्फ मुंबई-कोलकाता रूट के लिए चलने वाली फ्लाइट बुधवार और रविवार को नहीं चलेगी, जो कि बोइंग 737 एनजी विमान के साथ चलेगी।

1 अप्रैल से स्पाइसजेट ने 106 नई फ्लाइट का ऐलान किया है, जिसमें जेट एयरवेज के ग्राउंडिंग होने को ध्यान में रखते हुए डॉमेस्टिक और इंटरनेशनल रूट्स पर कम होने वाली फ्लाइट को बढ़ाने की कोशिश जा रही है। इसमें मुंबई को जोड़ने वाली 73 फ्लाइट, दिल्ली को जोड़ने वाली 16 और मुंबई और दिल्ली के बीच 8 फ्लाइट्स शामिल हैं।

एयरलाइन ने कहा कि नई फ्लाइट्स के साथ, तिरुवनंतपुरम, विजयवाड़ा, गोवा, हैदराबाद, तिरुपति, कोच्चि, कोलकाता, कानपुर और पटना के पैसेंजर अन्य शहरों तक जा पाएंगे। स्पाइसजेट के डॉमेस्टिक और मुंबई के माध्यम से इंटरनेशनल नेटवर्क तक पहुंच बनेगी।

वर्तमान में स्पाइसजेट 62 डेस्टिनेशन के लिए एवरेज 569 डेली फ्लाइट संचालित करता है, जिसमें 53 डॉमेस्टिक और 9 इंटरनेशनल हैं। स्पाइसजेट के पास 95 विमानों के बेड़े के साथ 65 बोइंग 737 विमान और 30 बॉम्बार्डियर क्यू-400 विमान शामिल हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.