Move to Jagran APP

SpiceJet ने कर्मचारियों की सैलरी 20 फीसद बढ़ाई, टीडीएस का जल्द भुगतान करने की उम्मीद

SpiceJet News देश की बड़ी विमान कंपनी स्पाइसजेट वित्तीय संकट से गुजर रही है। कंपनी फंड जुटाने के लिए निवेशकों और बैंकों से बातचीत कर रही है। कंपनी को जून तिमाही में 789 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 03:36 PM (IST)
SpiceJet ने कर्मचारियों की सैलरी 20 फीसद बढ़ाई, टीडीएस का जल्द भुगतान करने की उम्मीद
SpiceJet hikes salary of section of pilots after getting ECLGS funds

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क।  स्पाइसजेट ने गुरुवार को कैप्टन और सीनियर फर्स्ट ऑफिसर की सैलरी को 20 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी की ओर से बताया गया कि ये फैसला अक्टूबर से लागू होगा। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के प्रवर्तक अजय सिंह ने बुधवार को कहा था कि कंपनी आने वाले दो- तीन हफ्तों में सभी कर्मचारियों का टीडीएस जमा कर देगी।

loksabha election banner

कंपनी का ECLGS लोन हुआ मंजूर

इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से 2 सितंबर को बताया था कि केंद्र सरकार की ECLGS क्रेडिट गारंटी स्कीम के तहत कंपनी को 225 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी। स्पाइसजेट के चीफ फ्लाइट ऑपरेशन गुरचरण अरोरा ने कहा कि केंद्र सरकार की ECLGS क्रेडिट गारंटी स्कीम के तहत का लोन मंजूर हो गया है। इसकी पहली किस्त हमें मिल गई है। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि कंपनी को इसमें कितना पैसा मिला है।

केंद्र सरकार की ओर से ओर से मई 2020 में कोरोना महामारी की शुरुआत में कंपनियों की मदद के लिए ECLGS क्रेडिट गारंटी स्कीम शुरू की थी। इसके तहत कंपनियों को लोन के ब्याज पर 7 प्रतिशत की छूट दी जाती है।

वित्तीय संकट से गुजर रही स्पाइसजेट

स्पाइसजेट लगातार वित्तीय संकटों का सामना कर रही है। कंपनी अपने वित्तीय संकट को दूर करने के लिए निवेशकों और बैंकों के साथ बातचीत कर रही है। एक साल कंपनी की ओर से घोषित किए गए नतीजों के मुताबिक, जून तिमाही में 789 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था, जोकि मार्च 2022 में 458 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

ये भी पढ़ें-

Interest Rate Hike का आखिर क्या हो रहा है अर्थव्यवस्था पर असर,नकारात्मक या सकारात्मक

फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दर बढ़ाने से सहमे बाजार; जानें भारत पर क्या होगा इसका असर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.