नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। स्पाइस जेट प्रमुख अजय सिंह का कहना है कि जेट एयरवेज से जुड़ी हालिया घटना इंडियन एविएशन इंडस्ट्री के लिए एक दुखद दिन है। आज नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने जेट एयरवेज के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नरेश गोयल जेट एयरवेज के फाउंडर और इसके चेयरमैन हैं। जेट एक फुल सर्विस एयरलाइन्स है जो कि बीते 25 वर्षों से देश में अपनी सेवाएं दे रही है।

हालिया घटनाक्रम पर स्पाइसजेट के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन सिंह ने कहा कि यह घटना देश के नीति निर्माताओं के लिए आंखे खोलने वाली है। उन्होंने कहा कि अब वक्त है कि ऐसी चुनौतियों का समाधान निकाला जाए जो कि घरेलू एयरलाइनों को असुविधाजनक बना रहीं हैं।

गोयल और उनकी पत्नी का जेट एयरवेज के बोर्ड से इस्तीफा ऋणदाताओं (बैंकों) की ओर से संचालित एक संकल्प योजना का हिस्सा है। सिंह की ओर से जारी बयान में कहा गया, " आज वास्तव में भारतीय विमानन के लिए एक दुखद दिन है। सही मायनों में विश्व स्तरीय एयरलाइन शुरू कर नरेश और अनीता गोयल ने भारत को गौरवान्वित करने का काम किया है।"

उन्होंने यह भी कहा कि यह भारतीय नीति निर्माताओं के लिए आखें खोलने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि हमें तत्काल उन संरचनात्मक चुनौतियों से लड़ने की जरूरत है जिन्होंने एयरलाइन्स को दुनियाभर में गैर प्रतिस्पर्धी बनाने का काम किया है।

Posted By: Praveen Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप