नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 92.90 अंक बढ़कर 38,598.99 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी 43.25 अंक मजबूत होकर 11,471.55 पर बंद हुआ। निफ्टी के 50 शेयरों में से 30 हरे निशान और 19 लाल निशान और 1 शेयर बिना परिवर्तन के बंद हुए। आज सुबह बाजार बढ़त के साथ खुला।  

सेंसेक्स के जिन शेयरों में तेजी रही उनमें बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, एचडीएफसी बैंक, यस बैंक और टेक महिंद्रा के शेयरों रहे। वहीं गिरावट वाले शेयरों में हीरो मोटर कॉर्प, वेदांता लिमिटेड, एशियन पेंट, एनटीपीसी के शेयर रहे।

निफ्टी के शेयरों की बात करें तो इनमें बीपीसीएल, बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी के शेयर हरे निशान में रहे, वही लाल निशान में रहने वाले शेयरों में हीरो मोटर कॉर्प, वेदांता लिमिटेड, हिंडालको, एशियन पेंट और एनटीपीसी के शेयर रहे।

एशियाई बाजारों की बात करें तो हांग कांग का हैंग सेंग, दक्षिण कोरिया का कोस्पी और जापान का निक्की बढ़त में रहा। हालांकि, चीन का शंघाई कंपोजिट गिरावट के साथ बंद हुआ। यूरोपीय बाजार की बात करें तो यह कारोबार के दौरान गिरावट में चल रहे थे। वहीं, रुपया 17 पैसे की बढ़त के साथ 71.37 रुपये प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था। ब्रेंट क्रूड का वायदा 0.17 फीसद गिरकर 58.64 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप