नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला। सुबह 9:19 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 190.58 अंकों की उछाल के साथ 37,853.91 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी 51.05 अंक की बढ़ोतरी के साथ 11,152.70 पर कारोबार कर रहे थे। निफ्टी के 50 शेयरों में से 44 शेयर हरे निशान और 6 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे।

बुधवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 0.07 फीसद या 24.58 अंक की गिरावट के साथ 37,663.33 पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी भी बुधवार को गिरावट के साथ बंद हुआ।

आज यानी गुरुवार को बाजार सहभागियों की नजर भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति के निर्देशों पर रहेगी। आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति महंगाई की बढ़ती अनिश्चितता को देखते हुए नीतिगत दरों को अपरिवर्तित रख सकती है। हालांकि, रिवर्स रेपो में 25 बेसिस प्वाइंट कटौती की संभावना है। ऐसा माना जा रहा है कि बैंकों को ज्यादा कर्ज बांटने के लिए उत्साहित करने के लिए रिवर्स रेपो रेट में भी कटौती करने की जरुरत है। 

दिग्गज शेयरों में आज रिलायंस, एचडीएफसी, हिंडाल्को, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, ओएनजीसी, विप्रो, एशियन पेंट्स, हीरो मोटोकॉर्प और सन फार्मा की शुरुआत बढ़त पर हुई। वहीं मारुति, श्री सीमेंट, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन, पावर ग्रिड, यूपीएल, एल एंड टी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर गिरावट पर खुले।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस