Move to Jagran APP

Share Market Today: Sensex, Nifty गिरावट के साथ हुए बंद; FMCG, IT कंपनियों के शेयर चढ़े

Nifty पर UPL HUL Britannia Industries HCL Tech और Shree Cements के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 07:04 PM (IST)
Share Market Today: Sensex, Nifty गिरावट के साथ हुए बंद; FMCG, IT कंपनियों के शेयर चढ़े
Share Market Today: Sensex, Nifty गिरावट के साथ हुए बंद; FMCG, IT कंपनियों के शेयर चढ़े

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय शेयर बाजारों में बुधवार को भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। Sensex और Nifty पर दिन के कारोबार के दौरान बढ़त देखने को मिली थी। हालांकि, मुनाफावसूली के चलते बाजार बंद होने के समय शेयर बाजारों ने अपनी बढ़त गंवा दी और अच्छी-खासी गिरावट के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 310.21 अंक यानी 1.01 फीसद की गिरावट के साथ  30379.81 अंक पर बंद हुआ। वहीं, NSE Nifty भी 68.55 अंक यानी 0.76% की गिरावट के साथ 8925.30 अंक पर बंद हुआ।

loksabha election banner

सेंसेक्स इससे पिछले सत्र में 30,690.02 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। सेंसेक्स बुधवार को 587.09 अंक की बढ़त के साथ खुला। सेंसेक्स दिन के कारोबार के दौरान 31,568.36 अंक के स्तर तक गया था। हालांकि, बाद में मुनाफावसूली के चलते उसमें गिरावट देखने को मिली और एक समय में वह 30,222.07 अंक के स्तर तक लुढ़क गया। हालांकि, बाद में बाजार थोड़ा संभला और बाजार बंद होने के समय Sensex 30379.81 अंक के स्तर पर था।

BSE Sensex पर कोटक बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, मारुति, रिलायंस, सन फॉर्मा, M&M, बजाज ऑटो, टाइटन, टीसीएस के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। 

वहीं, HUL, HCL Technology, ITC जैसी कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिली। 

Nifty पर UPL, HUL, Britannia Industries, HCL Tech और Shree Cements के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। वहीं, कोटक महिंद्रा बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक और मारुति सुजुकी को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा। 

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो बैंक, ऑटोमोबाइल और एनर्जी सेक्टर्स लाल निशान के साथ बंद हुए। वहीं, FMCG, IT और धातु सेक्टर्स में लिवाली देखने को मिली।

दुनिया के अधिकतर हिस्सों में कोरोनावायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच अधिक आपूर्ति की चिंताओं के बीच बुधवार को तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) द्वारा जबरदस्त मंदी की आशंका प्रकट किए जाने से भी ईंधन की कीमतों में गिरावट देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.