Move to Jagran APP

शेयर बाजारों में चार दिन से जारी बढ़त का सिलसिला टूटा, Sensex 340.60 अंक लुढ़का, इन शेयरों में रही सबसे ज्यादा गिरावट

Stock Market Close BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में 340.60 अंक टूटकर 49161.81 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 91.60 अंक की गिरावट के साथ 14850.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 04:04 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 05:31 PM (IST)
शेयर बाजारों में चार दिन से जारी बढ़त का सिलसिला टूटा, Sensex 340.60 अंक लुढ़का, इन शेयरों में रही सबसे ज्यादा गिरावट
शेयर बाजार में गिरावट से निराश एक निवेशक की फाइल फोटो (PC: PTI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में पिछले चार सत्र से जारी बढ़त का सिलसिला मंगलवार को थम गया। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में  340.60 अंक टूटकर 49,161.81 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 91.60 अंक की गिरावट के साथ 14,850.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ। बैंकिंग, फाइनेंशियल और आईटी स्टॉक के दबाव में आने की वजह से शेयर बाजारों में यह गिरावट देखने को मिला। NSE Nifty पर JSWSteel के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.38 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा Hindalco, Kotak Mahindra Bank, HDFC और DIVIS Lab के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। वहीं, Coal India, NTPC, IOC, ONGC और BPCL के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला।   

loksabha election banner

इन शेयरों का प्रदर्शन रहा फीका

Sensex पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में सबसे ज्यादा तीन फीसद की टूट देखने को मिली। इसके अलावा एचडीएफसी, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, टाइटन, बजाज फिनजर्व, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, आईटीसी, टीसीएस, डॉक्टर रेड्डीज, इन्फोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक और मारुते के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

सेंसेक्स पर ये शेयर चमके

दूसरी ओर एनटीपीसी, ओएनजीसी, पावरग्रिड, सन फार्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआई, नेस्ले इंडिया, रिलायंस, इंडसइंड बैंक, बजाज ऑटो और एशियन पेंट के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

जान लीजिए इस गिरावट की वजह

LKP Securities में प्रमुख (शोध) एस रंगनाथन ने कहा, ''कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स के बुधवार को आने वाले आंकड़ों से एक दिन पहले कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते मार्केट में करेक्शन देखने को मिला। हमें पीएसयू जगत में काफी एक्शन देखने को मिला। एग्री सेक्टर की कंपनियों में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली।''

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि वैश्विक बाजार में कमजोरों संकेतों और विभिन्न सेक्टर्स में बिकवाली के दबाव की वजह से बेंचमार्क इंडिक्स टूट गए। 

अन्य बाजारों का हाल

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। वहीं, शंघाई में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.