Move to Jagran APP

Sensex, Nifty बढ़त के साथ बंद; बैंकिंग, ऑटोमोबाइल सेक्टर के स्टॉक चढ़े; Tata Motors में 5% से ज्यादा की की तेजी

BSE Sensex पर बजाज फाइनेंस के शेयरों में 4.39 फीसद की तेजी देखने को मिली। (PC PTI)

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 04:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 04:04 PM (IST)
Sensex, Nifty बढ़त के साथ बंद; बैंकिंग, ऑटोमोबाइल सेक्टर के स्टॉक चढ़े; Tata Motors में 5% से ज्यादा की की तेजी
Sensex, Nifty बढ़त के साथ बंद; बैंकिंग, ऑटोमोबाइल सेक्टर के स्टॉक चढ़े; Tata Motors में 5% से ज्यादा की की तेजी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों पर मंगलवार को काफी अधिक उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि, बैंकिंग और ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनियों में लिवाली के दम पर Sensex और Nifty कारोबार के आखिर में मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 44.80 अंक यानी 0.12 फीसद की बढ़त के साथ 38843.88 अंक पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 5.80 अंक यानी 0.05 फीसद की तेजी के साथ 11472.30 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो बैंक और ऑटो को छोड़कर अन्य सूचकांक लाल निशान के साथ बंद हुए।

prime article banner

Sensex पर इन शेयरों में रही तेजी

BSE Sensex पर बजाज फाइनेंस के शेयरों में 4.39 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसी तरह एसबीआई के शेयरों में 3.28 फीसद की बढ़त रही। टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, बजाज  फिनजर्व, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक और एक्सिस बैंक के शेयर भी हरे निशान के साथ बंद हुए। महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोटक बैंक, टाइटन, मारुति, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल और एचडीएफसी के शेयर भी तेजी के साथ बंद हुए। NSE पर टाटा मोटर्स के शेयर में पांच फीसद से ज्यादा तेजी देखने को मिली। 

गिरावट के साथ बंद हुए ये स्टॉक

एनटीपीसी के शेयर में सबसे अधिक 1.61 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा सन फार्मा के शेयर में 1.55 फीसद, नेस्ले इंडिया के शेयर में 1.48 फीसद, टाटा स्टील के शेयर में 1.26 फीसद, लार्सन एंड टूब्रो के शेयरों में 1.13 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इन्फोसिस, बजाज ऑटो, ओएनजीसी, रिलायंस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, आईटीसी, एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस और पावरग्रिड के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए।     

कारोबारियों ने कहा है कि कुल-मिलाकर सकारात्मक वैश्विक संकेत होने के बावजूद घरेलू निवेशकों ने सतर्कता का रुख अपनाया। 

टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। दूसरी ओर शंघाई और हांगकांग में बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों में शुरुआती कारोबार में बढ़त का रुख देखने को मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.