नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में बढ़त का सिलसिला जारी है। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex सोमवार को 514.56 अंक यानी एक फीसद के उछाल के साथ 51,937.44 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 147.15 अंक यानी 0.95 फीसद के उछाल के साथ 15,582.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Nifty पर JSW Steel के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.25 फीसद का उछाल दर्ज किया गया। इसी तरह ICICI Bank, Reliance Industries, Bharti Airtel और Tata Steel के शेयरों में तेजी रही। वहीं, M&M, Adani Ports, HDFC Life, IOC और IndusInd Bank के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो IT, ऑटोमोबाइल और PSU Bank को छोड़कर अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान के साथ बंद हुए। BSE Midcap और Smallcap इंडिक्स भी बढ़त के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही तेजी

BSE Sensex पर Reliance Industries के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.13 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसी तरह ICICI Bank के शेयर 2.95 फीसद, भारती एयरटेल के शेयर 2.16 फीसद, डॉक्टर रेड्डीज के शेयर 2.08 फीसद और मारुति के शेयर 1.89 फीसद चढ़ गए। इसी तरह ITC, NTPC, Axis Bank, अल्ट्राटेक सीमेंट, एशियन पेंट, Titan, ONGC, नेस्ले इंडिया, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, बजाज फिनजर्व, एसबीआई (SBI), एचडीएफसी (HDFC), टीसीएस (TCS), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) और एचसीएल टेक (HCL Tech) के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही गिरावट

सेंसेक्स पर M&M के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.53 फीसद की टूट देखने को मिली। वहीं, Infosys, L&T, IndusInd Bank, Tech Mahindra, Sun Pharma, Bajaj Auto और Powergrid के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई और सिओल में शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, हांगकांग और टोक्यो में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों की बात की जाए तो दोपहर के सत्र में यूरोप के शेयर बाजारों में मिला-जुला रुख देखने को मिला।

Edited By: Ankit Kumar