Move to Jagran APP

Sensex 60 अंक की तेजी के साथ बंद, Nifty 11,350 अंक के पार, Vodafone Idea में 3% का उछाल

Sensex पर HUL के शेयर में सबसे अधिक दो फीसद की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा TCS ITC Asian Paints HDFC और Nestle India के स्टॉक में भी तेजी देखने को मिली। (PC ANI)

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 04:21 PM (IST)
Sensex 60 अंक की तेजी के साथ बंद, Nifty 11,350 अंक के पार, Vodafone Idea में 3% का उछाल
Sensex 60 अंक की तेजी के साथ बंद, Nifty 11,350 अंक के पार, Vodafone Idea में 3% का उछाल

मुंबई, पीटीआइ। वैश्विक बाजारों में मिले-जुले संकेतों के बीच उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद प्रमुख घरेलू स्टॉक एक्सचेंज Sensex 60 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। दिन के कारोबार के दौरान 459.18 अंक के उतार-चढ़ाव के बाद 30 शेयरों पर आधारित BSE Sensex 60.05 अंक यानी 0.16 फीसद की तेजी के साथ  38,417.23 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 21.20 अंक यानी 0.19 फीसद की तेजी के साथ 11,355.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ।    

prime article banner

Sensex पर HUL के शेयर में सबसे अधिक दो फीसद की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा TCS, ITC, Asian Paints, HDFC, HCL Tech और Nestle India के स्टॉक में भी बढ़त देखने को मिली। 

दूसरी ओर, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट और ओएनजीसी के शेयरों में काफी अधिक गिरावट देखने को मिली। 

आनन्द राठी में प्रमुख- इक्विटी रिसर्च (फंडामेंटल) नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि एशियाई बाजारों में सुस्ती की वजह से सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में बाजारों की शुरुआत मिले-जुले रुख के साथ हुई। उन्होंने कहा कि अमेरिका-चीन के बीच बढ़ते तनाव की वजह से निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई।  

उन्होंने कहा कि दोपहर के सत्र में रिलायंस, TCS और HDFC जैसी प्रमुख कंपनियों की अगुवाई में लिवाली की मदद से बाजार थोड़ी गति पकड़ते दिखा लेकिन अमेरिकी बाजार के बंद होने की वजह से बाजार को वैश्विक बाजारों से कोई खास दिशा नहीं मिल सकी और बढ़त कायम नहीं रह सकी। 

शंघाई, हांगकांग और टोक्यो में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। वहीं, सिओल में बाजार बढ़त के साथ बंद हुए।

यूरोप में शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिल रही थी। 

ग्लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.73 फीसद की गिरावट के साथ 41.91 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था।

फॉरेक्स मार्केट में डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे की गिरावट के साथ 73.35 के स्तर पर बंद हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.