Move to Jagran APP

Sensex 226 अंक के तेजी के साथ बंद, Tata Steel, Axis Bank, SBI के शेयरों में रहा सबसे ज्यादा उछाल

BSE Sensex 226.04 अंक यानी 0.43 फीसद की बढ़त के साथ 52925.04 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 72.55 अंक यानी 0.46 फीसद की तेजी के साथ 15863 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 04:32 PM (IST)
Sensex 226 अंक के तेजी के साथ बंद, Tata Steel, Axis Bank, SBI के शेयरों में रहा सबसे ज्यादा उछाल
घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को तेजी के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को तेजी के साथ बंद हुए। BSE Sensex 226.04 अंक यानी 0.43 फीसद की बढ़त के साथ 52,925.04 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 72.55 अंक यानी 0.46 फीसद की तेजी के साथ 15,863 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स पर Tata Steel के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.64 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा एक्सिस बैंक (Axis Bank), SBI, ICICI Bank और Hindalco के शेयर सबसे ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, Reliance Industries के शेयर 2.38 फीसद, NTPC के शेयर 1.95 फीसद, Titan के शेयर 1.64 फीसद, HUL के शेयर 1.63 फीसद और Asian Paints के शेयर 1.29 फीसद की गिरावट के साथ बंद हुए।

loksabha election banner

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रहा उछाल

सेंसेक्स पर भी Tata Steel के शेयरों में सर्वाधिक 4.65 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा Axis Bank, SBI, ICICI Bank, Maruti, Bajaj Finserv और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। इनके साथ ही Bharti Airtel, Sun Pharma, Infosys, टेक महिंद्रा, आईटीसी, एचडीएफसी, इंडसइंड बैंक, डॉक्टर रेड्डीज, एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा एंड और टीसीएस के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

गिरावट के साथ बंद हुए सेंसेक्स

सेंसेक्स पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर सबसे ज्यादा 2.28 फीसद की टूट के साथ बंद हुए। इसके अलावा NTPC, Hindustan Unilver Limited, Titan, Asian Paints, Bajaj Auto, Nestle India, अल्ट्राटेक सीमेंट, कोटक महिंद्रा बैंक और पावरग्रिड के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

Geojit Financial Services में प्रमुख (शोध) विनोद नायर ने कहा, ''अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा सीनेट के इंफ्रास्ट्रक्चर डील को मंजूरी दिए जाने के बाद वैश्विक बाजार में तेजी की वजह से घरेलू बाजार में भी बढ़त का सिलसिला देखने को मिला।''

घरेलू स्तर पर पिछले कुछ दिनों के कॉन्सॉलिडेशन के बाद बैंक और मेटल स्टॉक्स में जबरदस्त रिकवरी देखने को मिली।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग, सिओल और टोक्यो में बाजार तेजी के साथ बंद हुए। यूरोपीय शेयर बाजारों में दोपहर के सत्र में मिला-जुला रुख देखने को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.