नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में गुरुवार को भारी लिवाली देखने को मिली। BSE के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex ने पहली बार 59,000 अंक के स्तर को छू लिया। दोपहर 2:28 बजे सेंसेक्स पर 371.8 अंक के उछाल के साथ 59,095 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। निफ्टी पर भी 100.70 अंक यानी 0.57 फीसद की तेजी के साथ 17,620.15 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था। Nifty पर IndusInd Bank के शेयर में सबसे ज्यादा 7.45 फीसद और ITC के शेयर में 7.13 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था। इनके अलावा SBI, BPCL और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में काफी अधिक तेजी देखने को मिल रही थी।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही तेजी

Sensex पर ITC के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.49 फीसद का उछाल दर्ज किया गया। इसके अलावा IndusInd Bank, Bajaj Auto, Kotak Mahindra Bank, HUL, Powergrid, SBI, M&M, Nestle India, टाटा स्टील के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की जा रही थी। इनके अलावा अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, मारुति, सन फार्मा, डॉक्टर रेड्डीज, एशियन पेंट्स, बजाज फिनजर्व और एक्सिस बैंक के शेयरों में भी हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

Sensex पर ये स्टॉक टूटे

शुरुआती कारोबार में NTPC के शेयर में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही थी। इसके अलावा Tech Mahindra, Infosys, TCS, Bajaj Finance, HDFC, Titan, Bharti Airtel और HCL Tech के शेयरों में लाल निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

इन शेयरों में रही गिरावट

अन्य एशियाई शेयरों की बात की जाए तो दोपहर के सत्र में टोक्यो, शंघाई, सिओल और हांगकांग में गिरावट देखने को मिल रही थी। अमेरिकी शेयर बाजार देर रात के सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए।

विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बुधवार को 232.84 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे और शुद्ध आधार पर लिवाल बने रहे।

Edited By: Ankit Kumar