Move to Jagran APP

Sensex, Nifty लगातार दूसरे सत्र में गिरावट के साथ बंद; IOC, ONGC, Kotak Mahindra Bank के शेयर लुढ़के

Stock Market Close सेंसेक्स 185.93 अंक यानी 0.35 फीसद की गिरावट के साथ 52549.66 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 66.25 अंक यानी 0.42 फीसद की टूट के साथ 15748.45 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 03:54 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 04:42 PM (IST)
Sensex, Nifty लगातार दूसरे सत्र में गिरावट के साथ बंद; IOC, ONGC, Kotak Mahindra Bank के शेयर लुढ़के
घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए। 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 185.93 अंक यानी 0.35 फीसद की गिरावट के साथ 52,549.66 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 66.25 अंक यानी 0.42 फीसद की टूट के साथ 15,748.45 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर IOC, ONGC, Hindalco, Kotak Mahindra Bank और Coal India के शेयरों में सबसे ज्यादा टूट देखने को मिलेगा। दूसरी ओर, Power Grid Corp, Cipla, HUL, NTPC एवं Divis Labs के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की गई।

loksabha election banner

जानिए सेक्टर्स का हाल

एफएमसीजी और फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर लाल निशान के साथ बंद हुए। निफ्टी बैंक, मेटल, ऑटो और पीएसयू बैंक में एक-एक फीसद की गिरावट दर्ज की गई।

सेंसेक्स पर ये शेयर टूटे

Sensex पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सर्वाधिक 1.54 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के शेयर में 1.52 फीसद, टेक महिंद्रा के शेयर में 1.47 फीसद, Bajaj Auto के शेयर में 1.39 फीसद और Axis Bank के शेयर में 1.35 फीसद की टूट देखने को मिली। इसी तरह महिंद्रा एंड महिंद्रा, एसबीआई, मारुति, टाटा स्टील, भारती एयरटेल, बजाज फिनजर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट, इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, एचसीएल टेक और आईटीसी के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स पर पावरग्रिड, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एनटीपीसी, डॉक्टर रेड्डीज और नेस्ले इंडिया के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। इनके अलावा इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, टाइटन, एचडीएफसी, रिलायंस, सन फार्मा और टीसीएस के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि फाइनेंशियल, ऑटो और मेटल स्टॉक में मुनाफावसूली से घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। वैश्विक बाजारों में कमजोर संकेत का असर भी घरेलू निवेशकों पर पड़ा।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग, सिओल और टोक्यो में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए।

दूसरी ओर यूरोप में दोपहर के सत्र में शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.