Move to Jagran APP

चंदा कोचर और उनके पति को जल्द समन भेज सकता है SEBI

चंदा कोचर के खिलाफ बैंक के कारोबार में नियामकीय व्यवस्थाओं का अनुपालन न करने के आरोप में जांच चल रही है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 09:26 AM (IST)
चंदा कोचर और उनके पति को जल्द समन भेज सकता है SEBI
चंदा कोचर और उनके पति को जल्द समन भेज सकता है SEBI

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। पूंजी बाजार नियामक सेबी (भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड) जल्द ही अवकाश पर चल रहीं आइसीआइसीआइ बैंक की सीईओ चंदा कोचर और उनके पति को समन भेज सकता है। माना जा रहा है कि सेबी इन दोनों को पूछताछ के लिए तलब कर सकता है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है।

prime article banner

चंदा कोचर के खिलाफ बैंक के कारोबार में नियामकीय व्यवस्थाओं का अनुपालन न करने के आरोप में जांच चल रही है। सेबी कोचर दम्पति के अलावा इस बैंक और निजी क्षेत्र की कंपनी वीडियोकॉन के कुछ अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुला सकता है। इस मामले में कोचर और बैंक पर करोड़ों रुपये का दंड और अन्य पाबंदियां लग सकती हैं जिसमें शेयर बाजार में कारोबार करने और किसी कंपनी के निदेशक बनने पर रोक भी शामिल है

वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, आइसीइसीआइ बैंक और कोचर परिवार के कारोबार को लेकर चल रही विभिन्न एजेंसियों की जांच पर सेबी का निदेशक मंडल अगले सप्ताह होने वाली बैठक में चर्चा करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि बैंकिंग प्रणाली के लिए इस मामले के महत्व को देखते हुए सेबी, आरबीआई एवं सरकार की ओर से तालमेल से प्रयास करने की आवश्यकता है।

वहीं दूसरी तरफ बैंक और कोचर की ओर से लगातार यह दलील दी जा रही है कि उनकी ओर से किसी भी तरह का नियामकीय उल्लंघन नहीं हुआ है। साथ ही कोचर ने यह भी कहा कि उन्हें पति के कारोबारी लेनदेन के बारे में जानकारी नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.