Move to Jagran APP

केरल बाढ़ में क्षतिग्रस्त होने वाले घरों के लिए SBI और मुत्थूट दे रहें हैं सस्ते लोन

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और मुत्थूट होम ने केरल के बाढ़ प्रभावित घरों की मरम्मत के लिए सस्ता लोन दे रहे हैं

By NiteshEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 12:00 PM (IST)
केरल बाढ़ में क्षतिग्रस्त होने वाले घरों के लिए SBI और मुत्थूट दे रहें हैं सस्ते लोन
केरल बाढ़ में क्षतिग्रस्त होने वाले घरों के लिए SBI और मुत्थूट दे रहें हैं सस्ते लोन

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और मुत्थूट होम ने केरल के बाढ़ प्रभावित घरों की मरम्मत एवं पुनर्निमाण में मदद करने के लिए कम दरों पर लोन देने की पेशकश की है। गौरतलब है कि केरल इस समय बाढ़ की आपदा से जूझ रहा है। 

loksabha election banner

एसबीआई की ओर से केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों को घरों की मरम्मत के लिए 8.45 फीसद की दर से 10 लाख रुपये तक का लोन दिया जा रहा है। बैंक की ओर से इसके लिए कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। 30 नवंबर 2018 से पहले आने वाले आवेदन के लिए यह लागू होगा।

मुत्थूट होम भी 10 लाख रुपये तक के लोन दे रहा है जिसके लिए 20 साल तक की भुगतान अवधि का विकल्प है। वहीं, एलआईसी हाउसिंग की ओर से 15 लाख रुपये तक के लोन की पेशकश की गई है। इसके लिए 8.5 फीसद की दर से ब्याज देना होगा। यह 31 अक्टूबर तक वैध है।

एसबीआई की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि बाढ़ के दौरान केरल राज्य में संपत्ति का अभूतपूर्व नुकसान हुआ है और ऐसे समय में लोगों की जिंदगी वापस पटरी पर लौटे सके इसके लिए मरम्मत और पुनर्निर्माण करने की आवश्यकता है। एसबीआई न्यूनतम ब्याज दर पर केरल के लोगों को लोन मुहैया करा रही है।

वहीं मुथूट फाइनेंस के प्रबंध निदेशक जॉर्ज अलेक्जेंडर मुथूट ने कहा कि लोगों के पुनर्वास के लिए और राज्य के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए मुथूट फाइनेंस ने विशेष गृह सुधार योजना की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इससे केरलवासियों को मदद मिलेगी साथ ही राज्य की बर्बाद अर्थव्यवस्था को वापस सुधारा जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.