नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और मुत्थूट होम ने केरल के बाढ़ प्रभावित घरों की मरम्मत एवं पुनर्निमाण में मदद करने के लिए कम दरों पर लोन देने की पेशकश की है। गौरतलब है कि केरल इस समय बाढ़ की आपदा से जूझ रहा है। 

एसबीआई की ओर से केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों को घरों की मरम्मत के लिए 8.45 फीसद की दर से 10 लाख रुपये तक का लोन दिया जा रहा है। बैंक की ओर से इसके लिए कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। 30 नवंबर 2018 से पहले आने वाले आवेदन के लिए यह लागू होगा।

मुत्थूट होम भी 10 लाख रुपये तक के लोन दे रहा है जिसके लिए 20 साल तक की भुगतान अवधि का विकल्प है। वहीं, एलआईसी हाउसिंग की ओर से 15 लाख रुपये तक के लोन की पेशकश की गई है। इसके लिए 8.5 फीसद की दर से ब्याज देना होगा। यह 31 अक्टूबर तक वैध है।

एसबीआई की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि बाढ़ के दौरान केरल राज्य में संपत्ति का अभूतपूर्व नुकसान हुआ है और ऐसे समय में लोगों की जिंदगी वापस पटरी पर लौटे सके इसके लिए मरम्मत और पुनर्निर्माण करने की आवश्यकता है। एसबीआई न्यूनतम ब्याज दर पर केरल के लोगों को लोन मुहैया करा रही है।

वहीं मुथूट फाइनेंस के प्रबंध निदेशक जॉर्ज अलेक्जेंडर मुथूट ने कहा कि लोगों के पुनर्वास के लिए और राज्य के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए मुथूट फाइनेंस ने विशेष गृह सुधार योजना की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इससे केरलवासियों को मदद मिलेगी साथ ही राज्य की बर्बाद अर्थव्यवस्था को वापस सुधारा जा सकेगा।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप