नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उपभोक्ता हैं और बैंक की ऑनलाइन या डिजिटल सेवाओं का प्रयोग करते हैं तो आपको इसकी डिजिटल सुविधा उठाने में कुछ समय के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। भारतीय स्टेट बैंक के अनुसार 6 से 7 अगस्त की मध्‍य रात्रि SBI की डिजिटल सेवाएं कुछ घंटों के लिए बाधित रहेगीं। इन सेवाओं में एसबीआई के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म सहित योनो, योनो लाइट, इंटरनेट बैंकिंग और योनो बिजनेस जैसी सेवाएं शामिल हैं।

6 अगस्त को रात में 10 बजकर 45 मिनट से 7 अगस्त को 1.15 मिनट तक SBI की डिजिटल सेवाएं प्रभावित रहेगीं। SBI ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात की जानकारी उपलब्ध कराई है, साथ ही SBI ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि, हम अपने सम्मानित ग्राहकों से यह अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बने रहें, क्योंकि हम एक बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं। 

SBI ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए घोषणा की है कि, "हम 6 अगस्त को 22.45 बजे से 7 अगस्त को 01.15 बजे (लगभग 150 मिनट) के बीच रखरखाव गतिविधियों का संचालन करेंगे। इस अवधि के दौरान इंटरनेट बैंकिंग, योनो ,योनो लाइट, योनो बिजनेस की सेवाएं बाधित रहेगीं"।

साथ ही देश के प्रमुख बैंक ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि, "आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है, हमारा आपसे अनुरोध है कि आप हमारे साथ बने रहें "।

अपने ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए SBI ने अपनी योनो और योनो लाइट सेवा के तहत सुरक्षा सुविधा 'सिम बाइडिंग' को लॉन्च किया है। SBI यह सुविधा ग्रहाकों को कई प्रकार के डिजिटल और बैंकिंग फ्रॉड से सुरक्षा प्रदान करेगी। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में योनो और योनो लाइट ऐप को अपडेट करना होगा और OTP के जरिए प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

Edited By: Nitesh