नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड दिल्ली-आगरा टोल रोडवे की अपनी पूरी हिस्सेदारी 3600 करोड़ रुपये में सिंगापुर की कंपनी क्यूब हाइवेज को बेचेगी। बिक्री से मिलने वाली राशि की मदद से कंपनी का कर्ज 25 फीसद कम होकर 5,000 करोड़ रुपये से भी कम हो जाएगा।

हाल ही में आर इन्फ्रा ने क्यूब हाईवेज के साथ एक अनुबंध किया है।

क्यूब हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर III प्राइवेट लिमिटेड सिंगापुर की एक कंपनी है, जिसका गठन ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड-I स्क्वायर्ड कैपिटल की ओर से किया गया है। यह अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है। यह लेन-देन रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की रणनीतिक योजना के अनुरूप है जिसमें नॉन कोर बिजनेस की बिक्री की जानी है और इंजीनियरिंग और निर्माण (ईएंडसी) व्यवसाय जैसे प्रमुख विकास क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जाना है।

आर इन्फ्रा ने घोषणा की है कि उसने क्यूब हाईवेज एंड एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ एक पक्के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें दिल्ली-आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड की 100 फीसद हिस्सेदारी की बिक्री की जानी है। यह जानकारी कंपनी की ओर से जारी बयान में दी गई है।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया, "इस डील की कुल वैल्यू 3,600 करोड़ रुपये है। इस पैसे का इस्तेमाल पूरी तरह से कर्ज कम करने के लिए किया जाएगा।"

Posted By: Praveen Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप