Move to Jagran APP

RIL Right Issue: खुल गया है रिलायंस का राइट इश्यू, एंटाइटलमेंट प्राइस में आया 40 फीसद का उछाल

RIL Right Issue में वे ही शेयरधारक सब्सक्राइब कर सकेंगे जिन्होंने 13 मई से पहले RIL के शेयर खरीदें होगें और 14 मई तक उन्हें अपने पास रखा होगा।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 10:06 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 07:26 AM (IST)
RIL Right Issue: खुल गया है रिलायंस का राइट इश्यू, एंटाइटलमेंट प्राइस में आया 40 फीसद का उछाल
RIL Right Issue: खुल गया है रिलायंस का राइट इश्यू, एंटाइटलमेंट प्राइस में आया 40 फीसद का उछाल

नई दिल्ली, पीटीआइ। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के डी-मटेरियलाइज्ड ट्रेडिंग- राइट्स एंटाइटलमेंट (RIL-RE) ने बुधवार को स्टॉक एक्सेंच पर मजबूत शुरुआत की है। यह करीब 40 फीसद की बढ़त के साथ 212 रुपये पर बंद हुआ है। ऑयल से लेकर टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का 53,125 करोड़ का देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू शेयरधारकों द्वारा सब्सक्रिप्शन के लिए बुधवार को खुल गया है। यह कंपनी का पहला राइट्स इश्यू है, जहां योग्य शेयरधारक डीमेट में राइट्स एंटाइटलमेंट (REs) ले पाएंगे, जो स्टॉक एक्सचेंज पर ट्रेड होगा।

prime article banner

आरआईएल-आरई बुधवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 212 रुपये पर बंद हुआ है। इसमें पिछले क्लोजिंग प्राइस 151.90 रुपये की तुलना में 39.5 फीसद का उछाल आया है। यहां बता दें कि राइट्स एंटाइटलमेंट शेयर प्राइस (19 मई की क्लोजिंग प्राइस) आरआईएल की पिछली क्लोजिंग प्राइस 1408.9 रुपये और राइट्स इश्यू की प्राइस 1257 रुपये प्रति शेयर का अंतर है।

बाजार बंद होते समय बुधवार को आरई 212 रुपये पर और आरआईएल का शेयर 1437.40 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। यहां बता दें कि कंपनी के शेयरधारक राइट इश्यू में 3 जून तक सब्सक्राइब कर सकेंगे। राइट्स इश्यू में शेयरधारकों से 15 शेयर पर एक शेयर की पेशकश की जा रही है।

राइट्स इश्यू में वे ही शेयरधारक सब्सक्राइब कर सकेंगे, जिन्होंने 13 मई से पहले आरआईएल के शेयर खरीदें होगें और साथ ही 14 मई तक भी उनके पास कंपनी के शेयर होने चाहिए। राइट्स इश्यू में शेयर खरीदने के लिए शेयरधारको को इस समय केवल 25 फीसद राशि ही देनी होगी। इसके बाद शेयरधारक को 25 फीसद राशि मई 2021 में देनी होगी और शेष 50 फीसद राशि नवंबर 2021 में देनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.